Breaking News

गौहानी के जंगल में लगी आग से वन संपदा को भारी नुकसान पर जीव हानि की कोई खबर नहीं

        *(डॉक्टर एस बी एस चौहान)*

चकरनगर/इटावा,23 अप्रैल।गौहानी स्थित जंगल में आग लग गई। गांव के लोगों ने शनिवार की दोपहर जंगल में धुआं उठता देखा तो मौके पर गए। जंगल में आग का विकराल रुप देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। गांव के नजदीक जंगल में पहुंची दमकल सड़क पर खड़ी रही। जंगल के अंदर जाने का रास्ता न होने की वजह से दमकल कर्मी आग बुझाने में असमर्थ रहे।

 आग शनै-शनै जंगल में अंदर की ओर बढ़ रही है जिससे गांव के लोग खासे परेशान हैं। अग्निशमन प्रवक्ता का कहना है कि जंगल में लगी आग पर पूरी नजर रखी जा रही है। आग यदि मैदान की तरफ को  बढ़ी तो हम काबू पा लेंगे। समाचार लिखे जाने तक जंगल में आग लगी थी और आग की सूचना पर थाना पुलिस के अधिकारी  मौके पर पहुंच गए हैं। 
जब हमारे संवाददाता ने फायर ब्रिगेड प्रवक्ता से पूछा तो उसने बताया कि मुझे आग की सूचना करीब 1:00 पर दी गई थी मैं सूचना मिलते ही तत्काल  घटनास्थल पर आ गया हूं और स्थिति पर पूरी नजर है। ग्रामीणों की मानें तो आग दोपहर को करीब 12:00 बजे लगी होगी जैसे ही ग्रामीणों ने देखा तो उसकी सूचना संबंधित थाने को दी जिस पर तहसील प्रशासन पूर्ण रूप से सतर्क है जंगल का उबड़ खाबड़ रास्ता होने की वजह से दमकल गाड़ी जंगल के अंदर प्रवेश नहीं कर पा रही है इसलिए आग मौके का फायदा उठाकर जंगल को जला रही है। यहां पर उल्लेखनीय बात तो यह है कि जंगल में आग करीब-करीब प्रतिवर्ष लगती है जिससे भारी वन संपदा का नुकसान और जीव-जंतुओं का भी हनन होता है।

Check Also

यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ चकरनगर इकाई द्वारा समस्याओं के निस्तारण हेतु दिया गया ज्ञापन

डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट चकरनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक …

चकरनगर तहसील दिवस में 23 शिकायतें दर्ज

चकरनगर/ इटावा। तहसील समाधान दिवस चकरनगर में उप जिलाधिकारी ब्रह्मानंद कठेरिया की अध्यक्षता में संपन्न …

विद्युत विभाग ने बकाया दरों से कराया बिल जमा

चकरनगर। भरेह विद्युत फीडर के अधिकारी व कर्मचारियों ने बकाया दरों पर बिल जमा करने …