Breaking News

तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं के साथ इनसाफ नहीं जुल्म है : इस्मत जहां

दरभंगा: तीन तलाक बिल मुस्लिम महिलाओं के साथ इनसाफ नहीं जुल्म है। तलाक तब दी जाती जब मियां बीवी का एक साथ रहना मुश्किल हो जाता है ऐसी हालत में यह जुल्म नहीं जुल्म से छुटकारे की एक सूरत है।

कुरआन और हदीस में इसको विस्तार से समझाया गया है। तलाक बिल सीधे शरियत पर हमला है। यह बात ल0 न0 मिथला यूनिर्वसिटी की सिन्डिकेट सदस्य इस्मत जहां ने रविवार को शहर के बीबी पाकर स्थित अल्लामा इकबाल लाईब्रेरी में आयोजित प्रेस र्वाता को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि तीन तलाक बिल हम मुस्लिम महिलाओं को किसी भी सूरत में मनजूर नहीं है हम सरकार से इसको वापस लेने की मांग करते हैं। इसी मांग को लेकर दरभंगा की मुस्लिम महिलाओं की ओर 6 मार्च का मौन विरोध प्रर्दशन किया जाएगा। वहीं फातमा जफर ने कहा कि यह अल्लाह और रसूल के द्वारा बनाया हुआ कानून है।

जिस को हुकूमत तो किया उलमा भी नहीं बदल सकते हैं। हम अपनी शरियत पर संतुष्ट हैं और इसमें किसी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं है। अगर सरकार को मुस्लिम महिलाओं से सहानुभूति है तो उन को सुरक्षा प्रदान करे, उन पर होने वाले अत्याचारों को रोके उनके पति और बच्चों को रोजगार दे।

जो निर्दोष बच्चे वर्षों से जेल में है उनको रिहा करे। लेकिन पर्सनल ला में हस्तक्षेप न करे। जब्कि डा. हिना आर्जू ने राष्ट्रपति से मांग की कि महिलाओं के साथ न्याय का नाम दे कर हमारे भावनाओं से न खेलें, हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि तलाक बिल के खिलाफ मुसलमानों के अलावा देश की बहुमत खड़ी हुई है, सरकार को चन्द महिलाअें तो नजर आती है लेकिन बिल का विरोध करने वाली कराड़ों महिलाअें नजर नहीं आतीं।

वहीं डा. रेशमा तबुस्सुम ने कहा कि घरेलू मामलात में शरियत पर अमल करने का अधिकार हमको संविधान ने दिया है और तीन तलाक बिल लाकर इस अधिकार को छीना जा रहा है जिसको हम महिला कतई बर्दास्त नहीं कर सकते है।

नुदरत जहां ने बताया कि 6 मार्च को विरोध जुलूस लहेरियासराय के इसमाईल गंज स्थित मदरसा इमदादिया से निकल कर बाकर गंज जामा मस्जिद लोहिया चैक होते हुए धरना स्थल पर पहुचेगा।

इस अवसर पर सरवत फातमा, किशवर सुलताना, डा0 तलअत नाहीद, सुमैया फातमा, सनोबर यूनुस फातमी, नसीरह अबदुल बारी, डा. तहजीब कौसर, दानिश लुतफी, आरफा फीरोज, शाइसता नाज, जोहरा फातमा एवं जैनब फातमा आदि उपस्थित थीं।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *