Breaking News

नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति को लेकर हुई बैठक

दरभंगा, विजय भारती :- बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन की अध्यक्षता में दरभंगा नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति की समस्या को लेकर बैठक हुई।
बैठक में माननीय नगर विधायक श्री संजय सरावगी, माननीय महापौर श्रीमती मुन्नी देवी एवं उप महापौर श्री भरत सहनी उपस्थित थे।
    बैठक में दरभंगा नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति की समस्या को लेकर पीएचईडी, बुडको, जिला योजना शाखा एवं नगर निगम के साथ दरभंगा नगर निगम क्षेत्र के जलापूर्ति समस्या को अविलंब दुरुस्त करने हेतु समीक्षा की गयी एवं आवश्यक निर्देश दिए गए।     
       पीएचइडी को नगर निगम क्षेत्र के सभी खराब चापाकल को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। साथ ही कहा गया कि जहां भी उनके टंकी है और जहां जहां टंकी के पाइप में लीकेज है वहां तुरंत लिकेज ठीक करवा कर जल आपूर्ति प्रारंभ करें।
       माननीय नगर विधायक के सुझाव पर नगर निगम एवं पीएचईडी को निर्देश दिया गया कि शहरी क्षेत्र में जहां भी चापाकल खराब है और जो बनने लायक नहीं है। वहां पीएचईडी द्वारा चापाकल गारा जाएगा, राशि नगर निगम उपलब्ध कराएगी।
      उडको द्वारा नल जल योजना के अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र के कुल 10 वार्डों में लगाए गए पाइप को दुरुस्त कर तुरंत पानी चालू करने का निर्देश दिया गया।
       बैठक में माननीय महापौर  ने बताया कि नगर निगम द्वारा दरभंगा शहरी क्षेत्र के सभी 48 वार्डों में एक एक समरसेबल संस्थापित करवाया गया है। एक-एक समरसेबल और संस्थापित करवाना है।
माननीय नगर विधायक के सुझाव पर इस काम को करने हेतु पीएचईडी को अधिकृत किया गया।  नगर निगम द्वारा राशि उपलब्ध करायी जाएगी और समरसेबल लगाने का काम पीएचडी करेगी।     
      जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी विभागों को दरभंगा शहरी क्षेत्र के किसी भी वार्ड में यदि जलापूर्ति की समस्या है, तो उसे दूर करते हुए अविलंब जलापूर्ति चालू करने का निर्देश दिया गया। वहीं नगर निगम को अपने नालियों को देखवा लेने का निर्देश दिया गया जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कहीं नाली जाम है तो उसे अभी ही उड़ाही करा ली जाए। ताकि बरसात आने के समय कोई समस्या ना रहे।

Check Also

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

पृथ्वी दिवस समारोह का भव्य आयोजन

डेस्क। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा के स्नातकोत्तर भूगोल विभाग में पृथ्वी दिवस समारोह का …