Breaking News

बिहार :: रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन

पटना, बिक्रम(अमित कुमार) : बिहार में युवाओं के लिए कौशल विकास के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार आर्थिक स्वावलंबन का अवसर प्रदान कर रही है।

  • युवाओं हेतु स्वरोजगार देने के
    लिए सरकार तैयार – रामकृपाल
  • सही विकास के लिए सही शिक्षा की जरूरत – श्रवण कुमार ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की निगाह गांव में सबसे अधिक रहने वाले उन युवाओं पर है जिन्हें स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से स्वरोजगार का अवसर प्रदान किया जा रहा है। उक्त बातें बिक्रम पार्वती उच्च माध्यमिक विद्यालय बिक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने जीविका द्वारा आयोजित रोजगार मेला के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए कही। 

समारोह के उद्घाटनकर्ता बिहार सरकार ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि बिहार में जीविका के माध्यम से सिर्फ महिलाओं को ही आत्मस्वावलंबी नहीं बनाया गया है अपितु इसके माध्यम से समस्त युवाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का मौका दिया है। आज जीविका के माध्यम से लाखों युवाओं को प्रशिक्षित कराकर उन्हें रोजगार के अवसर दिए गए हैं। शराबबंदी का सबसे बड़ा श्रेय जीविका दीदियों को ही जाता है।उन्होंने कहा कि सड़क , नाली और भवन निर्माण से सिर्फ विकास संभव नहीं। सही विकास के लिए सही शिक्षा की जरूरत है। यही कारण है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को शिक्षित बनाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने गरीब युवा छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आगे बढ़ने का अवसर दिया है। समारोह को पूर्व विधायक रामजन्म शर्मा, जीविका के जिला अधिकारी एवं सीओ आनंद, बिक्रम पार्वती उच्चविद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ कमर साकिब ने भी संबोधित किया। संचालन गीता कुमारी ने किया। रोजगार मेले में 1200 युवाओं का निबंधन किया गया। मेले में 16 कंपनियों के स्टॉल लगाए गए थे जिसमें जिले के हजारों युवा रोजगार के लिए पहुंचें।

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *