Breaking News

बिहार :: शराब तस्करी कराते कस्टम हवलदार गिरफ्तार, कई और जगह भारी मात्रा में शराब बरामद !

हरलाखी थाना का चैकीदार भरत भी तस्करी में संलिप्त होने पर गिरफ्तार
सुमो से भारी मात्रा में नेपाली व विदेषी शराब बरामद

बेनीपट्टी/मधुबनी/ आकिल हुसैन -संवाददाता।
बिहार में लागू शराबबंदी के बाद शराब तस्करी में सफेदपोष के साथ सरकारी महकमा के कर्मी भी लिप्त हो रहे है। ऐसे कर्मी अपना दायित्व को त्याग कर शराब की तस्करी कर अवैध कमाई कर रहे है। नेपाल से हरलाखी होते हुए शराब की तस्करी कराते हुए कस्टम विभाग के हवलदार व हरलाखी थाना के चैकीदार 806 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार हुआ है।

ग्रामीणों के सहयोग से साहरघाट पुलिस ने शराब से लदे सूमो को जब्त कर कस्टम के हवलदार का बुलेट बाईक भी जब्त कर लिया है। सूत्रों की माने तो कस्टम का हवलदार राजवीर सिंह शराबबंदी कानून का लाभ लेते हुए तस्करों के साथ मिलीभगत कर नेपाल से शराब मंगा कर सूबे के अन्य जिलों में सप्लाई करने का काम करता था।

जिसमें हरलाखी थाना का चैकीदार भरत पासवान उसका सहयोग करता था। गुरुवार की रात सूमो पर 22 कार्टून सौंफी शराब,375 एमएल का 136 बोतल विदेषी शराव व 180 एमएल का 88 बोतल शराब लादकर तस्करी के लिए भेजा जा रहा था। शराब से लदे वाहन को कस्टम विभाग के हवलदार राजवीर सिंह अपने बुलेट से स्काॅट कर रहा था।

वहीं चैकीदार उक्त सूमो में बैठा हुआ था। जानकारी के अनुसार सूमो से शराब की तस्करी होने की सूचना नवटोली के ग्रामीणों को लग गयी थी। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे थे। इसी खींचतान में सूमो खेत में पलट गयी। जहां से सूमो का चालक समेत अन्य सवार लोग फरार हो गए। जानकारी के अनुसार उक्त सूमो में दो अन्य लोग सवार थे।

उधर वाहन के पलटते ही साहरघाट पुलिस मौके पर पहुंच कर वाहन को जब्त कर कस्टम के हवलदार व चैकीदार को गिरफ्तार कर लिया। साहरघाट थाना पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि कस्टम का हवलदार हरलाखी थाना के चैकीदार के सहयोग से शराब की तस्करी कर रहा था।

जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर पिपरौन कस्टम अधीक्षक मो. नूर अख्तर ने कस्टम के हवलदार के गिरफ्तारी होने की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त हवलदार के खिलाफ विधि-सम्मति कार्रवाई की जाएगी। वहीं साहरघाट के एसएचओ प्रेमलाल पासवान ने बताया कि शराब बरामदगी के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।

उधर हरलाखी थाना के चैकीदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है।

 

वहीँ मधुबनी जिले के हरलाखी थाना भारी मात्रा में शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने 825 बोतल शराब के साथ एक बाईक को जब्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात मनहरपुर ईंट भट्टा के पास दो तस्करों को 800 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया। करीब आधा दर्जन शराब तस्कर नेपाल से शराब लाकर भठा के पास इकट्ठा कर रहा था। जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी।

पुलिस मनहरपुर में जाकर छापेमारी करने के लिए पहुँच गई। जहां तस्कर सिर पर शराब लाकर जमा कर रहा था। पुलिस ने तस्कर को पकड़ने के छापेमारी की तो आहट होते ही तस्कर फरार होने लगा। हरलाखी थाना के जवानों ने दो तस्करों को दबोचने में सफलता हासिल की।

हरलाखी एसएचओ संजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने शराब की तस्करी करने के आरोप में बरही गांव के जीतू मुखिया एवं शिवरतन मुखिया को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर हरलाखी पुलिस ने उमगांव के बाजार चैक पर गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 25 बोतल शराब व बाइक के साथ हटवरिया गांव के मुन्ना राम को गिरफ्तार किया गया।

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

 

191 बोतल शराब के साथ एक गिरफ्तार
फुलपरास/मधुबनी
अनुमंडल क्षेत्र के महथौर खुर्द गाॅव में थाना अघ्यक्ष ने गुप्त सुचना के आधार पर 191 बोतल नेपाली शराब गुरूवार की रात बरामद के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

थाना अघ्यक्ष हरेन्द्र कुमार ने बताया कि समयकालीन अभियान के तहद पुलिस ने महथौर खुर्द गाॅव मे छापेमारी करके इन्द्रजीत कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया।

थाना अघ्यक्ष श्री कुमार ने बताया कि बाइक से दो युवक काटुन में शराब लेकर कही जा रहा था कि पुलिस ने खदेड़ कर बाइक एवं 191 बोतल नेपाली शराब बरामद किया एवं एक व्यक्ति भागने में सफल रहा। बाइक को भी जब्त कर लिया गया है।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *