Breaking News

यूपी की यूनिवर्सिटी पढ़ाई के सथ प्लेसमेंट की भी देंगी सुविधा: डिप्टी सीएम

डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों को कैम्पस प्लेसमेंट कराने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन के बीच समन्वय के साथ काम किया जाए।

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालय अब सिर्फ छात्रों को पढ़ाएंगे ही नहीं बल्कि उनका प्लेसमेंट भी कराएंगे।इसके लिए विश्वविद्यालयों में प्लेसमेंट सेल को एक्टिव किया जाएगा।नए सत्र को लेकर डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों,विश्वविद्यालयों के कुलपति, डीएम और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों को कैम्पस प्लेसमेंट कराने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि विश्वविद्यालय और जिला प्रशासन के बीच समन्वय के साथ काम किया जाए।कैम्पस में सुरक्षा व्यवस्था रखने के लिए भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा गया।डॉ दिनेश ने बताया कि प्रदेश में निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए कुलपतियों की एक कमेटी का गठन किया गया है।सभी विश्वविद्यालयों को वोकेशनल कोर्स,फॉरेन लैंग्वेज कोर्स शुरू करने के लिए कहा गया है।इसके अलावा विश्वविद्यालयों में बुद्धिस्ट स्टडीज सेंटर खोलने की योजना बनाई जा रही है।

डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि विभाग की प्राथमिकता में कैम्पस में पठन-पाठन,समय से रिजल्ट और छात्रों को रोजगार दिलवाना है।इसके साथ ही यह भी तय कर दिया गया है कि विश्वविद्यालयों में किस महीने में कितना कोर्स और कितने लेक्चर होंगे।आगामी परीक्षा के लिए अभी से तैयारी करने को कहा गया है।परीक्षा में कहीं भी स्वकेंद्र व्यवस्था नहीं होगी।वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय में शिक्षकों पर हुए हमले के बारे में पूछने पर डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि अब माहौल सही हो चुका है।छात्र,शिक्षक,कर्मचारी सभी सुरक्षित और भयमुक्त होकर काम करेंगे।बैठक में अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल भी मौजूद रहे।

Check Also

बड़ी कार्रवाई :: BPSC पास शिक्षकों को ससमय नहीं दी सैलरी तो के के पाठक ने सभी DEO और DPO के वेतन पर लगाई रोक

  डेस्क। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एकबार फिर बड़ी कार्रवाई …

बड़ा खुलासा :: कोविशील्ड वैक्सीन का साइड इफेक्ट आया सामने, हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक का खतरा

डेस्क। एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन से साइड इफेक्ट्स का खतरा हो सकता है. एस्ट्राजेनेका कंपनी ने …

चुन्ना अपहरण मामले में लालबाबू समेत 9 दोषी करार, 15 मई को सजा पर होगी सुनवाई

दरभंगा। चुन्ना अपरहण मामले में तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने सोमवार को विभिन्न जिला व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *