Breaking News

लखनऊ:किसानों को बिजली का खम्भा लगाने पर 85 फीसदी मुआवजा मिलेगा

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

किसानों के खेत में बिजली का खंभा लगाने के एवज में बाजार मूल्य से 85 फीसदी मुआवजा दिया जाएगा। यह घोषणा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने शुक्रवार को विधानसभा में की।

श्री खन्ना बसपा के लालजी वर्मा द्वारा काम रोको प्रस्ताव के जरिए उठाए गए मुद्दे का जवाब दे रहे थे। श्री वर्मा ने कहा कि किसानों के खेत में जबरिया बिजली के पोल लगा दिए जाते हैं लेकिन उनको मुआवजा नहीं दिया जाता। इसी तरह ट्रांसमिशन लाइन ऊपर से ले जाते हैं, जिससे फसल खराब होती है। केंद्र सरकार के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में मुआवजे की व्यवस्था है, लेकिन यूपी में नहीं है।

पढ़ें यह भी खबर : विधायकों की सुरक्षा का मामला विधानसभा में उठा

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि किसानों के मामले में सरकार संवेदनशील है और उसकी नीयत पूरी तरह साफ है। उनका दिल विपक्ष की तरह छोटा नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। खेतों में बिजली का खंभा लगाने पर बाजार मूल्य से 85 फीसदी मुआवजा दिया जाएगा। एक खंभा 122 वर्ग मीटर जमीन घेरता है। उसी हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने ट्रांसमिशन लाइनों के लिए मुआवजा देने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह बड़े बजट का मसला है। अभी इस बारे में वे कुछ नहीं कह सकते।

Check Also

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *