Breaking News

लखनऊ पुलिस को डकैतों की खुली चुनौती, चार दिन में तीन डकैतियां 

लखनऊ,ब्यूरो: राज प्रताप सिंह।

राजधानी के वीआइपी क्षेत्र की सड़कों पर आलू फेंकने वालों को दो दिन में पकडऩे वाली लखनऊ पुलिस डकैतों के सामने असहाय है। लखनऊ में चार दिन में चिनहट तथा काकोरी के बाद अब मलिहाबाद में डकैतों ने दो गांव को निशाना बनाया है। इस दौरान डकैतों ने फायरिंग के साथ लोगों की रॉड से पिटाई की। इसमें एक की मौत की सूचना है, जबकि आधा दर्जन घायल हैं।

बीती रात असलहों से लैस दर्जन भर से ज्यादा डकैतों ने मलिहाबाद थाना क्षेत्र के सरावां गांव में जमकर लूटपाट की। वहीं वारदात के बाद डकैत मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा है। मौके पर पुलिस के अधिकारी जांच में जुटे है। एसएसपी के साथ आइजी व फारेंसिक टीम मौके पर हैं। लखनऊ में आज चार दिन के अंदर डकैती की तीसरी वारदात हुई है। सूबे की राजधानी में कल रात आइजी के साथ एसएसपी रातभर जिले के कई थाना की फोर्स के साथ गावों में भले ही गश्त करते रहे, लेकिन डकैतों ने कहर बरपा ही दिया।

बदमाशों ने परिवार के लोगों और महिलाओं, लड़कियों को असलहे की नोक पर लिया और घर में घंटों लूटपाट की। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन पुलिस मौके पर काफी देर से पहुंची। डकैती की इस सनसनीखेज घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर आईजी रेंज लखनऊ जय नारायण सिंह, एसएसपी दीपक कुमार, एएसपी ग्रामीण डॉ. सतीश कुमार, सीओ मलिहाबाद, थाना प्रभारी मलिहाबाद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया है। यहां सभी का उपचार चल रहा है। घटना होने के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम व फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया।

आधा दर्जन से अधिक असलहों से लैस नकाबपोश बदमाशों ने मलिहाबाद के सरावां गांव में पूर्व प्रधान के घर गांव में सोमवार की रात करीब 2:00 बजे धावा बोला। डकैतों ने सबसे पहले गांव में श्यामू के घर को निशाना बनाया। यहां बदमाश दरवाजा तोड़कर अंदर घर में घुसे और घरवालों को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नगदी लूट ली। विरोध करने पर बदमाशों ने छत्रपाल यादव और श्यामू रावत को लोहे की रॉड से पीटकर घायल किया। इसके बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट की। बदमाशों ने गांव में करीब आधे घंटे तक तांडव किया और आसानी से फरार हो गए। घरवालों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया यहां डॉक्टरों ने श्यामू को मृत घोषित कर दिया। मृतक श्यामू की पत्नी ने बताया कि बदमाश 5 लाख रुपए सहित जेवर लूट कर फरार हो गए। फिलहाल पुलिस पूरे घटनाक्रम की गहनता से जांच कर रही है।

चिनहट,काकोरी के बाद डकैतों ने आज तड़के यहां के मलिहाबाद को निशाना बनाया। आधा दर्जन डकैतों ने मलिहाबाद के सरावां गांव में पूर्व प्रधान के घर डकैती डाली। आईजी ने लखनऊ से सटे जिले हरदोई के एसपी को भी घटना स्थल बुलाया है। एसपी हरदोई के साथ जिले के एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंचे। आईजी ने एसएसपी को जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। राजधानी में चार दिन के अंदर डकैती की तीसरी वारदात से हड़कंप मचा हुआ है।

इसके साथ ही मलिहाबाद के ही मुंसीगंज के दो घरों को डकैतों ने निशाना बनाया। इस दौरान फायरिंग करने के साथ डकैतों ने लोगों की रॉड से पिटाई की।जिसमें आधा दर्जन घायल हो गए हैं। घायल छत्रपाल यादव और श्यामू रावत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं।

सारावां गांव के पूर्व प्रधान परमेश्वर के बेटे श्यामू (45) को लोहे की रॉड से इसकदर पीटा कि ट्रॉमा में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।बीती 21 जनवरी को काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैतों ने 3 घरों में जमकर लूटपाट की थी। वहीं, डकैतों कटौली गांव के ग्राम प्रधान को बेटे को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। इसमें पांच लोग घायल हुए थे। घायलों को इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *