Breaking News

सीएम हेल्पलाइन में महिला कर्मचारियों के साथ उत्पीड़न, एक ने किया सुसाइड का प्रयास

जहां साईबर हाईट में सीएम हेल्पलाइन संचालित है।बीपीओ स्योरविन नामक कंपनी इसका काम देख रही है।

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंह।

लखनऊ में शुक्रवार को सीएम हेल्पलाइन में महिला कर्मचारियों के साथ उत्पीड़न का मामला सामने आया।जहां टॉर्चर के कारण 10 लड़कियां बेहोश हो गईं।जिन्हें तत्काल लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।इस दौरान एक महिला कर्मचारी ने जान देने का प्रयास किया।सभी कर्मचारियों का इलाज जारी है।सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।वहीं पीड़ित कर्मचारियों से पूछताछ की।

घटना गोमतीनगर के विभूतिखंड सीएम हेल्पलाइन की है।जहां साईबर हाईट में सीएम हेल्पलाइन संचालित है।बीपीओ स्योरविन नामक कंपनी इसका काम देख रही है।इसके अंतर्गत कई महिला कर्मचारी टेलीकॉलर के रूप में सीएम हेल्पलाइन में काम कर रही हैं। महिला कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि कई चार महिनों की बकाया सैलरी की मांग कर रही है।जहां उन्हें बार-बार आश्वासन दिया जाता है,लेकिन हमेशा उनके साथ कंपनी के अधिकारी बदसलूकी करते है।

बीते शुक्रवार को इन कर्मचारियों ने यूपी के चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार से मुलाकात की थी।जहां उन्हें जल्द सैलरी मिलने का भरोसा दिलाया था।लड़कियों ने आरोप लगाया कि उनके ट्रेनर और सुपरवाइजर अनुराग और आशुतोष ने लड़कियों से सादे कागज पर साइन कराने की कोशिश की।टेलीकॉलरों ने आरोप लगाया कि दो दिन पहले विभूतिखंड इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार राय से मामले की शिकायत भी की थी।

बता दें कि यह हेल्पलाइन एक कॉल कर घर बैठे जनता की शिकायत और समस्या का समाधान करने के लिए शुरू की गई।सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से तैयार इस हेल्पलाइन के लिए 500 कर्मचारी प्रति शिफ्ट की क्षमता का कॉल सेंटर गोमती नगर में स्थापित किया गया।1076 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जनता अपनी समस्या या शिकायत दर्ज करा सकती है।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *