Breaking News

बिहार :: स्टार्टअप इंडिया के तहत इनोटेक एक्वा सहित तीन स्टार्ट अप्स पर लगी मुहर

पटना : गुरूवार को इनक्यूबेशन सेंटर, एंटरप्राइजिंग जोन / बिहार एंटरप्राइवर एसोसिएशन में स्टार्ट-अप्स और एंटरप्राइंसर्स के साथ एक इंटरैक्शन हुआ। इस सत्र में स्टार्टअप इंडिया, स्टार्टअप बिहार के तहत स्टार्ट अप्स को दी गई सिफारिश पत्र। भारत सरकार ने स्टार्टअप इंडिया स्कीम के अंतर्गत लाभ पाने के लिए स्टार्टअप अनुशंसा पत्र के लिए BEA को प्राधिकृत किया है। पूरे भारत से स्टार्टअप अनुशंसा पत्र के लिए 500 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें पहले 3 सिफारिश पत्र दिए गए हैं। अब भारत सरकार का उन्हें नए स्टार्ट अप्स के लिए पहचाना जा सकता है और स्टार्टअप इंडिया के तहत टैक्स धारणा, वित्तीय लाभ आदि जैसे लाभ पाने के पात्र हो सकते हैं।इस सिफारिश पत्र को एंटरप्राइजिंग जोन से एक ऊष्मायन केंद्र की जांच की गई और बीईई के महासचिव श्री अभिषेक कुमार द्वारा दिए गए। श्री अभिषेक कुमार ने StartUps को बधाई दी ।

बिहार एंटरप्राइवर एसोसिएशन द्वारा प्रमुख स्टार्ट अप्स की सिफारिश की गई है-

इनोटेक एक्वा (एक स्वच्छ जल प्रौद्योगिकी) से श्री गढ़ होलोले ने कहा कि इनोटेक एक्वा एक ऐसी कंपनी है जो कुछ नवीन प्रौद्योगिकी के साथ व्यक्तियों और समुदायों को स्वच्छ पेयजल प्रदान करती है। श्री गढ़ होलोले एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं और एंटरप्राइजिंग जोन में एक इन्क्यूबेटे हैं।

स्कूलिंग प्राइवेट लि. से श्री शांतनु विघोरे ने कहा कि स्कूल में पूरे शिक्षा पर्यावरण प्रणाली के लिए एक सामाजिक और सूचना मंच है – 14.5 लाख स्कूलों, 80 लाख शिक्षकों और 260 मिलियन स्कूल माता-पिता के करीब मिलकर। यह EdTech समाधान की विशाल दुनिया में एक एकल एग्रीगेटर विंडो भी प्रदान करता है।

रावदेव प्राइवेट लिमिटेड से डॉ कामख्या नारायण सिंह ने कहा कि यह परियोजना लोगों के दरवाजे के कदम (विशेष रूप से ग्रामीण / अर्ध शहरी इलाकों में) पर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कर रही है, कुछ ऐसी सूक्ष्म वित्त वितरण सेवा की अवधारणा के इस्तेमाल के लिए स्वास्थ्य सेवाएं सस्ती, पहुंच और सुविधाजनक प्रोजेक्ट ऑनसाइट स्थापित करता है, एक प्रशिक्षित कर्मचारी (स्थानीय एमआरपी), एक मोबाइल निदान सेट अप, ऑनलाइन कंसल्टेंसी सेट अप के साथ और आदर्श रूप से जेनेरिक दवाओं को उपलब्ध कराएगा। अधिक गंभीर बीमारियों के लिए, उच्च अंत निदान (एमआरआई, अल्ट्रासाउंड इत्यादि) और उपचार (जैसे शल्यचिकित्सा) की आवश्यकता होती है, हमारे पास आस-पास बहुत स्पेशलिटी अस्पतालों के साथ रेफरल सेवाओं की व्यवस्था होगी।

Check Also

इंतजार खत्म ! आ गया नगर निगम चुनाव की नई तारीख, देखें शेड्यूल…

डेस्क : बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है। …