Breaking News

टॉपर स्कैम :: बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर पर गिरेगी गाज, शिक्षा मंत्री ने भेजा नोटिस

पटना : इंटर टॉपर्स स्कैम के बाद अब बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है. आर्ट्स टॉपर गणेश राम को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा टॉपर लिस्ट से हटाए जाने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने सख्त कार्रवाई के संकेत दिये हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में आनंद किशोर को भी मंत्री ने नोटिस भेजा है और जवाब मांगा है. मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री ने नोटिस के माध्यम से बोर्ड से स्पष्टीकरण मांगा है कि इस गड़बड़ी के लिये जिम्मेवार कौन है?

अशोक चौधरी ने पहले ही कार्रवाई के संकेत दिये थे जिसके बाद शनिवार को उन्होंने सीनियर आईएएस आनंद को नोटिस भेजा. पिछले दो सालों में ये लगातार दूसरा मौका है जब बिहार में इंटर के टॉपर्स फर्जी निकले हैं. बोर्ड के अलावा बिहार पुलिस भी मामले की पड़ताल कर रही है.

मालूम हो कि इंटर आर्ट्स के टॉपर गणेश राम ने 1994 में ही इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी और दोबारा साल 2017 में उम्र कम करने के लिये परीक्षा दी. पिछले वर्ष टॉपर घोटाला होने के बाद सरकार की ओर बोर्ड को साफ निर्देश दिया गया था कि टॉपरों की सूची जारी करने से पहले इस सूची में शामिल सभी विद्याथिर्यों का सशरीर सत्यापन कराया जाए.

Check Also

मनु महाराज केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर ITBP के नये डीआईजी, 7 IAS और 5 IPS का तबादला संजय सिंह बने स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव

डेस्क : भारतीय प्रशासनिक सेवा के 7 अधिकारी बदले गए हैं। वहीं दूसरी सेवाओं से …