Breaking News

क्रिकेट :: अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के कोच पद से दिया इस्तीफा, कोहली-कुंबले मतभेद का खुलासा

डेस्क : अनिल कुंबले टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफा दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी खत्म होने के बाद ही उन्होंने बीसीसीआई को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. इससे पहले कुंबले के बिना ही टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो चुकी है. बता दें कि कुछ दिनों से बोर्ड कोच की तलाश कर रहा है. कुंबले का कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद की बात भी सामने आई थी.

सामने आया विराट-कुंबले का विवाद?

जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली अनिल कुंबले को हटाने की बात कर रहे हैं. कुंबले को पिछले साल नियुक्त किया गया था और उनका कार्यकाल इस साल जून तक ही था.

टीम के साथ वेस्ट इंडीज नहीं गए 

मंगलवार को खबर आई थी कि वह टीम के साथ लंदन से वेस्टइंडीज नहीं गए. उनके बिना ही टीम इंडिया के खिलाड़ी इंडीज दौरे के लिए रवाना हो गए. पहले कहा जा रहा था कि आईसीसी कमेटी में होने के कारण लंदन में परिषद की मीटिंग के कारण वह नहीं गए. पर बाद में ये बात सामने आई कि उन्होंने बोर्ड को अपना इस्तीफा दे दिया है.

कैसा रहा कुंबले का प्रदर्शन?
अनिल कुंबले के कोच रहते टीम इंडिया ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज जीती हैं और वह नंबर-1 टीम का रुतबा हासिल कर चुकी थी. कुंबले के कोच रहते भारत ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रॉ खेले और सिर्फ एक गंवाया. इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती. कुंबले के नाम 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट दर्ज हैं.

कोच के तौर पर शास्त्री ही विराट की पहली पसंद
वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोच के तौर पर विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री हैं. वह कुंबले से पहले बतौर डायरेक्टर और कोच टीम इंडिया से जुड़े थे. कोच चुनने की जिम्मेदारी सीएसी की है और इसमें शामिल तीनों सीनियर खिलाड़ी लंबे समय तक कुंबले के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं. इस पूर्व लेग स्पिनर के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए कोच के तौर हटाना बहुत मुश्किल है.

Check Also

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

आपके काम की खबर :: मतदाता सूचना पर्ची वितरण हेतु विशेष कैम्प 23 और 24 अप्रैल को, अपने बूथ से अपना मतदाता पर्ची अवश्य ले लें…

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन के कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 …