Breaking News

बिहार :: नक्सलियों का आतंक, रेल यात्रियों को झेलनी पर रही परेशानी

लखीसराय (रजनिश कुमार) : जिले के नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के मननपुर और भलुई के माओवादियों ने बड़ी घटना की अंजाम देने की फिराक मे 33 नंबर रेलवे गेट मैन को अगवा किया।
नक्सलियों का शहादत सप्ताह शुरू हो गया हैं. 28 जूलाई से 3 अगस्त तक चलने वाले इस शहादत सप्ताह को लेकर पुलिस अलर्ट था। नक्सलियों के खिलाफ जंगलों में विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं. वहीं नक्सलियों ने 3 अगस्त को बिहार-झारखंड बंद का भी ऐलान कर रखा हैं. जिससे पुलिस की परेशानी बढ़ गयी हैं. पूर्व में शहादत सप्ताह के दौरान नक्सली बिहार-झारखंड में बड़ी वारदात को अंजाम दे चुके हैं. यही वजह है कि इस शहादत सप्ताह को पुलिस चुनौती के रूप में ले रही हैं. बिहार-झारखंड के सभी नक्सल प्रभावित थाना को अलर्ट के साथ विशेष सतर्कता बरतने को भी कहा गया हैं. बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता गोपाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शहादत सप्ताह मनाने की जानकारी दी. साथ ही 3 अगस्त को एकदिवसीय बंद का ऐलान किया था। पूर्व रेलवे के किऊल जमुई रेलखंड के बीच रेल परिचालन देर रात तकरीबन 12 बजे से बाधित है। नक्सलीयों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए किउल जमुई रेलखंड के शहीद जितेंद्र होल्ट के गार्ड का अपहरण कर रेल परिचालन शुरू करवाने पर भारी नुकसान भुगतने की धमकी दी । गार्ड द्वारा रेलवे के वरीय पदाधिकारियों को सूचित कर अप और डाउन दोनों तरफ की ट्रेने रुकवाई।इस दौरान 13132 दिल्ली-सियालदह एक्सप्रेस, 13131 पटना कोलकाता एक्सप्रेस, 53627 किउल -गया पैसेन्जर, किउल स्टेशन में देर रात 12 बजे से
खड़ी है।  12333 विभूति एक्सप्रेस, 13483 फरक्का एक्सप्रेस, 13021 मिथला
एक्सप्रेस जमुई रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। रेल परिचालन बाधित होने के घंटो
बाद गार्ड को मुक्त किया गया दरअसल 3 अगस्त को नक्सलीयों का साथी शहादत
दिवस मनाया जा रहा था। इसी को लेकर माओवादीयों ने अपनी उपस्थिति दर्ज
करवाई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में माओवादीयों मौजूद थे।

माओवादीयों ने अहले सुबह जाते-जाते गोपालपुर गांव स्थित मोबाईल टावर को जला दिया। सुबह लोको पायलट ट्रेन द्वारा ट्रैकों की जाँच के बाद रेल परिचालन शुरू करने की संभावना है। किउल जंक्शन , भलुई और उरैन रेलवे एवं जमुई झाझा रेलवे स्टेशन पर दर्जनों रेल खड़ी हैं यात्री परेशान है। खासकर किउल की बात की जाय तो यहां हजारों बोलबम यात्री स्टेशन मास्टर के समक्ष बिलबिलाते नजर आये। किउल जी आर पी पुलिस स्टेशन की सुरक्षा एवं यात्री की सुरक्षा के लिए सभी स्टेशन पर पहुंच चुके है।

Check Also

ऐतिहासिक हिंदू मंदिर गिराया, वाणिज्यिक परिसर का निर्माण किया शुरू

डेस्क। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को ढहा दिया गया है। …

तेजाब पिलाकर युवक की हत्या, पेट फटकर आंत बाहर शव मिलने से सनसनी

डेस्क। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में हरिहरपुर से कनौर जानेवाली सड़क पर मो …

700 करोड़ का शराब घोटाला, उत्पाद विभाग का पूर्व सचिव बिहार से गिरफ्तार

  डेस्क। छत्तीसगढ़ पुलिस और बिहार पुलिस की एक संयुक्त टीम ने गुरुवार देर रात …