Breaking News

दिल्ली – आईआईटी कैंपस के अंदर पीएचडी की छात्रा ने की खुदकुशी

नई दिल्ली (दिबाकर कुंडू) ::  दिल्ली आईआईटी कैंपस के अंदर एक पीएचडी की छात्रा ने अपने कमरे मे पंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली है. मृतिका शादीशुदा थी. उसका परिवार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहता है. मंगलवार की देर शाम करीब आठ बजे पीसीआर को इस घटना की सूचना मिली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. इस मामले की जांच जारी है.
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आईआईटी कैंपस में बने हॉस्टल में रह रही 28 वर्षीय मंजुला देवक वाटर रिसोर्स में रिसर्च कर रही थी. मंजुला नालंदा अपार्टमेंट के फ्लैट्स नंबर 413 में रह रही थी. यह अपार्टमेंट शादीशुदा छात्रों को अलॉट किया जाता है. मृतक छात्रा का पूरा परिवार भोपाल में रहता है. पड़ोसियों ने इस घटना की सूचना पुलिस को फोन करके दी थी.
पुलिस के मुताबिक, मृतिका ने पंखे से लटकर खुदकुशी कर ली. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. छात्रा के परिवार को घटना की जानकारी दे दी गई है. उपसंभागीय मजिस्ट्रेट मामले की जांच करेंगे. मंजुला के दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछताछ की जा रही है. मृतिका का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है.
 बताते चलें कि मार्च में भी दिल्ली आईआईटी कैंपस में हॉस्टल की छत से कूदकर एक छात्र ने खुदकुशी की कोशिश की थी. लेकिन उसे समय रहते बचा लिया गया. हालांकि, अस्पताल में उसका लंबा इलाज चला है. छात्र इंजीनियरिंग की पढ़ाई नहीं करना चाहता था, इसलिए डिप्रेशन में था. छात्र ने विंध्याचल हॉस्टल के चौथे माले से छलांग लगा दिया था.

 

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …