Breaking News

बिहार :: मनु महाराज के नाक के नीचे से दिनदहाड़े 19 लाख की लूट

पटना : बिहार में अपराधियों का मनोबल दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। कड़क एसएसपी मनु महाराज का खौफ भी अपराधियों में अब नहीं रहा तभी तो मनु महाराज के इलाके यानि नाक के नीचे से दिनदहाड़ें अपराधियों ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने बैंक में रुपए जमा करने जा रहे स्नेह पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 18 लाख 96 हजार 500 रुपए लूट लिए।

यह मामला गौरीचक थाने के रामगंज की है जहां दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। घटना पेट्रोल पंप से पंजाब नेशनल बैंक की दूरी महज सौ मीटर दूरी पर हुई। हैरानी की बात यह है कि पेट्रोल पंप से महज सौ मीटर की दूरी तय करने के बीच अचानक अपराधी कैसे आ गए। इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के पहले अपराधियों ने रेकी की होगी। इसके अलावा अपराधियों को यह भी जानकारी होगी कि शनिवार और रविवार को बैंक बंद होने के कारण पंप कर्मचारी सोमवार की सुबह बैंक में रुपए जमा कराने जाएंगे।

स्नेहा पेट्रोल पंप मालिक सुमन सहाय ने बताया कि रामगंज स्थित स्नेह पेट्रोल पंप के छह कर्मचारी रवींद्र, अजय, कौशल, ओम प्रकाश, पप्पू और गांधी सुबह 10.35 बजे पास के पंजाब नेशनल बैंक में रुपए जमा करने जा रहे थे। इन कर्मचारियों के पास दो थैलों में रुपए थे। जैसे ही कर्मचारी पंप से सौ मीटर की दूरी तय कर बैंक के पास पहुंचे वैसे ही बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया। उसके बाद उनपर पिस्तौल तान दी। जबरन रुपयों से भरा एक थैला छीन लिया। बैंक के पास ही एक अन्य बाइक पर दो और अपराधी थे, जो थैले छीन रहे लुटेरों को कवर कर रहे थे और आसपास के लोगों पर नजर रख रहे हुए थे। सभी अपराधी अपने मुंह पर गमछे व तालिए बांध रखे थे। सभी के हाथों में पिस्तौल थी। लूट के बाद सभी अपराधी दोनों बाइक से हथियार लहराते अलावलपुर के रास्ते होते हुए देवसौकी मिर्जापुर गांव के पास नदी पार कर भाग गए। अपराधियों ने लूट में इस्तेमाल की गई बाईक को भी नदी के पार कर ले गए।

कर्मियों ने बताया कि तीन अपराधी पंप के पास पहले घात लगाए हुए थे, जबकि दो अपराधी बैंक के पास खड़े थे। लोगों की भीड़ देखकर अपराधी करीब 19 लाख रुपयों से भरा सिर्फ एक ही थैला लूट सके और भाग गए। ऐसे में रुपयों से भरा एक बैग लुटने से बच गया। इस थैले में करीब 13 लाख 31 हजार 700 रुपए थे। घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसएसपी मनु महाराज भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस बैंक और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है।

कहते हैं मनु महाराज
पटना एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि पांच लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। एक बाइक पर तीन, जबकि दूसरे पर दो अपराधी थे। लुटेरे दूसरा थैला भी लूट लेते, लेकिन बैंक के पास भीड़ होने से अपराधी इसमें नाकाम रहे। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …