Breaking News

बिहार :: करीब 300 सेकंड तक लिफ्ट में फंसे रहे स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव

picsart_09-12-10-59-09पटना : बिहार के पटना में पीएमसीएच के अधिकांश वार्डों में जहां लिफ्ट बंद हैं. वहीं, जो लिफ्ट चल रही हैं, वह भी जाम है. लिफ्ट से निकलने और आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इसका खुलासा तब हुआ, जब रविवार को स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पीएमसीएच पहुंचे. पीएमसीएच के इमरजेंसी में मरीज को देखने के बाद वे जब लिफ्ट के सहारे नीचे आ रहे थे, उस दौरान लिफ्ट जाम हो गयी और कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी.

आनन-फानन में सिक्युरिटी गार्डों को बुलाया गया. डॉक्टर और सिक्युरिटी ने जब धक्का दिया, तो लिफ्ट खुला. करीब पांच मिनट कड़ी मशक्कत के बाद लिफ्ट को खोला गया.
प्राचार्य डॉ एसएन सिन्हा ने कहा कि
पीएमसीएच में चार नयी लिफ्ट लगायी जायेगी. इसकी तैयारी अस्पताल की ओर से कर ली गयी है. उम्मीद है कि यहां बहुत जल्द मरीजों को लिफ्ट की सुविधा मिलनी शुरू हो जायेगी.

बता दें कि पीएमसीएच के गायनी, बच्चा वार्ड, हथुआ आदि वार्डों में कई सालों से लिफ्ट खराब हैं. लेकिन, इसकी मरम्मत तक नहीं हो पा रही है. पिछले महीने कमिश्नर आनंद किशोर के निरीक्षण में टूटी लिफ्ट पर ध्यान गया था. डॉक्टरों ने सितंबर से इसे शुरू करने को कहा, लेकिन इसे शुरू करना तो दूर मरम्मत भी नहीं की जा रही है. पांच नयी लिफ्ट गायनी, बच्चा, राजेंद्र सर्जिकल और गर्ल्स व ब्वॉयज हॉस्टल में लगनी है.

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …