Breaking News

बिहार :: तीन दशक से स्टाफ की कमी झेल रहा दरभंगा का बेनीपुर मापतौल कार्यालय

डेस्क : दो अनुमंडलों का माप तौल कार्यालय बेनीपुर समस्याओं के दलदल में दिनों दिन फंसता जा रहा है। स्टाफ की कमी एवं किराये के भवन में चल रहा है कार्यालय। यह विभागीय उदासीनता का खामियाजा भुगत रहा है। विनोदा भवन के एक कमरे में बेनीपुर अनुमंडलीय मापतौल कार्यालय के अधीन बेनीपुर, अलीनगर, बिरौल, घनश्यामपुर, गौड़ाबौराम, किरतपुर, कुशेश्वरस्थान पूर्वी एवं पश्चिमी प्रखंड है। इन क्षेत्रों के व्यापारियों का बाट-बटखारा-तराजू का निरीक्षण करने तथा लाइसेंस नवीकरण का कार्य किया जाता है। कार्यालय में एक लिपिक एवं आदेशपाल का पद करीब तीन दशक से खाली है, जिससे कार्यालय का कामकाज प्रभावित हो रहा है। 

मापतौल निरीक्षक शशि कुमार देव ने बताया कि कर्मी के अभाव में दो अनुमंडल बेनीपुर एवं बिरौल का कामकाज प्रभावित हो रहा है। विभागीय उच्चाधिकारी को लिखा गया है। उन्होंने कहा कि दोनों अनुमंडलों के करीब चार सौ ऐसे व्यापारी हैं, जिनके पास बाट बटखारा का लाईसेंस नहीं है। वे लोग शीघ्र लाईसेंस नहीं बनाते हैं तो छापेमारी अभियान चलाकर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने स्वीकारा कि बगैर बाट बटखारा लाईसेंस के दुकान चलाने से सरकारी राजस्व की भारी क्षति हो रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कई गांवों में गन्ना पेराई करने वाले क्रशर चालक बगैर लाईसेंस के माप-तौल कर रहे हैं। इनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *