Breaking News

बड़ी कार्रवाई :: 45 पुलिसवाले एकसाथ सस्पेंड, घुस लेते सीसीटीवी में हुए थे कैद

डेस्क : बिहार की राजधानी पटना में घूस लेकर महात्मा गांधी सेतु पर भारी वाहन ख़ासकर ओवरलोडेड ट्रक को पार करने के आरोप में एक साथ 45 पुलिस वालों को निलंबित कर दिया गया हैं.

बिहार पुलिस के इतिहास में शायद एक साथ इतनी संख्या में घूस लेने के आरोप में एक साथ इतनी संख्या में पुलिस वालों के खिलाफ कारवाई का ये पहला उदाहरण हैं. यह कारवाई पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने किया हैं. दरअसल छठ पूजा के दौरान भयंकर जाम लगा था, ना केवल ट्रक से पैसे लेकर अनुमति दिए जाने के कारण बल्कि घूस के पैसे में बंदरबांट को लेकर पुलिस वालों में मारपीट की घटना भी हुई थी. जिसके जांच में पूरे घोटाले का पर्दाफ़ाश हुआ. निलंबित पुलिसवालों में छह दारोगा, सात एएसआई और 32 सिपाही शामिल हैं.

फाइल फोटो

कार्रवाई करने वाले पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी का कहना हैं कि सीसीटीवी की जांच में घूस लेने का आरोप प्रथम दृष्ट्या सही साबित हुआ और उसी आधार पर अब प्राथमिकी दर्ज करने का भी आदेश दिया गया हैं. जो पुलिस अधिकारी हैं उनपर विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया हैं. फ़िलहाल महात्मा गांधी सेतु पर अब सभी नये पुलिस बल को तैनात किया गया हैं. साथ ही निगरानी के लिए एक डीएसपी स्तर के अधिकारी भी तैनात रहेंगे.

पुलिस विभाग के एक अनुमान के अनुसार भारी ट्रक को पास कराने के इस खेल में हर दिन लाखों की कमाई होती थी. जो पुलिस वाले आपस में बांट लेते थे. ये एक इस कारण था कि यहां जाम की समस्या हमेशा बरक़रार रहती थी. फ़िलहाल इस कारवाई के बाद उम्मीद की जा रही हैं कि अब कुछ समय के लिए जाम की समस्या ख़त्म होगी.

Check Also

अंग्रेजी के माध्यम से महिला- सशक्तीकरण पर वेबिनार

पटना। देश में सामाजिक असमानता दूर करने के मकसद से दूर-दराज के इलाकों में रहने …

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा परिणाम जारी, यहां से चेक करें अपना रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से रविवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया …

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …