Breaking News

मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से, डीएम ने की ब्रीफिंग

दरभंगा : बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के लिए दरभंगा जिला के 78- कुशेश्वरस्थान (अ. जा.), 79- गौराबौराम, 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर एवं 82- दरभंगा ग्रामीण, 83- दरभंगा, 84- हायाघाट, 85- बहादुरपुर, 86-केवटी एवं 87- जाले

दसों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना के लिए प्रतिनियुक्त सभी मतगणना कर्मियों को डीएमसीएच के सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना के दौरान निर्धारित समय पर उपस्थित होना है। मतगणना के दौरान मतगणना की गोपनीयता को बरकरार रहना है। फॉर्म-17 सी पर निश्चित रूप से दस्तखत कराना है और काउंटिंग एजेंट को सीयू यानी कंट्रोल यूनिट एवं उसमें लगा पेपर सेल अच्छी तरह से दिखाना है, ताकि किसी प्रकार का कोई प्रश्न न उठा सके। उन्होंने पूरी संवेदनशीलता से सभी मतगणना कर्मियों को 10 नवंबर 2020 को अपने कर्तव्य का निष्पादन करने के निर्देश दिए।


उल्लेखनीय है कि 78- कुशेश्वरस्थान (अ. जा.) 79- गौराबौराम, 84- हायाघाट एवं 85- बहादुरपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र आईटीआई, महिला, रामनगर को बनाया गया है तथा 80- बेनीपुर, 81- अलीनगर, 82- दरभंगा ग्रामीण,83- दरभंगा, 86-केवटी एवं 87- जाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना स्थल बाजार समिति, शिवधारा को बनाया गया है।

मतगणना 10 नवंबर 2020 को पूर्वाह्न 8:00 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 14 -14 टेबल लगाए गए हैं तथा 4-4 टेबल पोस्टल बैलट की गिनती के लिए लगाए गए हैं। दोनों मतगणना केंद्र पर मीडिया सेंटर बनाया गया है। इस बार सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अलग-अलग कुल दस प्रेक्षक की नियुक्ति भारत निर्वाचन आयोग द्वारा की गई है। यानी प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक-एक प्रेक्षक नियुक्त किए गए हैं। इस बार मतगणना केंद्र पर कोविड-19 के गाईडलाईन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया अनुपालन कराया जा रहा है। सभी को मास्क लगाकर आना है। इसके अतिरिक्त हैंड सेनीटाइजर की व्यवस्था मतगणना केंद्र पर रहेगी।

Check Also

जूनियर डॉक्टरों का कैंडल मार्च, छात्रवृत्ति बढ़ा भुगतान की मांग 130 घंटे बाद भी कार्य बहिष्कार जारी

दरभंगा : दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल आज रविवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *