नाबालिग पर 107 नोटिस मामले में बहादुरपुर एसएचओ से स्पष्टीकरण

102

डेस्क : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर संदिग्धों पर निरोधात्मक कार्रवाई के तहत बहादुरपुर थाना द्वारा एक नाबालिग पर 107 की नोटिस भेजने को लेकर दरभंगा एसएसपी बाबूराम ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। एसएसपी ने इस मामले को लेकर बहादुरपुर थाना प्रभारी अखिलेश कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है।

एसएसपी ने बताया कि थाना द्वारा चुनाव में व्यवधान डालने की सम्भावना वाले व्यक्तियों के सम्बंध में सर्वेक्षण एवं आसूचना संकलन में गलती के कारण एक नाबालिग का नाम भी 107 की सूची में भेज दिया गया था। गलती पता चलने पर सुधार कर लिया गया था। उससे बांड नही भरवाया गया है। वहीं बहादुरपुर एसएचओ से लापरवाही के सम्बंध में स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है।

बहादुरपुर थाना में नोटिस ले पहुंचे परिजन

ये है पूरा मामला

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर संदिग्धों पर निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 107 की कार्रवाई में बहादुरपुर थाना की पुलिस से बड़ी लापरवाही के कारण नवटोलिया मोहल्ला निवासी दिनेश राम के 11 वर्षीय नाबालिग के विरुद्ध भी 107 की कार्रवाई की गई है। इसे लेकर उसे नोटिस भी दिया गया है। जिसमें सदर अनुमंडल न्यायालय में उपस्थित होकर 50 हजार रुपए की बांड भरवाने की बात नोटिस भेज कर बताया गया था।

बता दें कि इस नोटिस के बाद नाबालिग बच्चे के परिजन काफी ज्यादा आक्रोशित होकर थाने पर पहुंचकर अपने नाबालिग पुत्र के साथ बहादुरपुर थाने के इंस्पेक्टर इंचार्ज अखिलेश कुमार से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद अखिलेश कुमार ने बच्चे को देख स्थानीय चौकीदार को बुलाकर फटकार लगाते हुए नाबालिग छात्र के नाम को उस सूची से हटाने की बात को स्वीकार कर परिजन को आश्वासन दिया था।