Breaking News

एथेलेटिक फेडरेशन पर करें एफआईआर – डीएम डॉ त्यागराजन

डेस्क : रविवार को मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजन के दौरान कुछ प्रतिभागियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किये जाने की सूचना प्राप्त हुई है.

बताया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता का आयोजन एथलेटिक फेडरेशन दरभंगा द्वारा किया गया था. आयोजक द्वारा बिना पूरी तयारी के ही मैराथन दौड़ प्रतियोगिता प्रारम्भ किया गया.इनके द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया गया.प्रतियोगिता स्थल पर अव्यव्श्था के चलते अप्रिय घटना घटित हुई .

जिलाधिकारी दरभंगा डॉ त्यागराजन द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया है और इसकी जाँच हेतु डीडीसी की अध्यक्षता मेँ एक त्रिसदस्यीय कमिटी गठित कर दिया गया है. वही जिला खेल पदाधिकारी दरभंगा श्री विजय पंडित को उक्त फेडरेशन के विरुद्ध थाने मेँ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है.

बताया गया है कि मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन कामेश्वर सिंह संस्कृत विस्वविद्यालय, दरभंगा परिसर मेँ किया गया था. विस्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रतियोगिता आयोजन हेतु आयोजक को सीधे अनापत्ति प्रमाण पत्र निर्गत किया गया था.जिलाधिकारी ने कहा है कि कालांतर मेँ बिना अनुमंडल पदाधिकारी की अनुमति के किसी भी संस्थान द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं निर्गत किया जायेगा.


उन्होंने कहा है कि जिला खेल पदाधिकारी के स्तर पर भी लापरवाही बरती गयी है. जिला अंतर्गत सभी खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन की पूरा दायित्व जिला खेल पदाधिकारी की है. जिला खेल पदाधिकारी द्वारा बिना जाँच किये ही एक निजी संस्थान को इतनी बड़ी खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराने की अनुमति दिला दिया गया.

उक्त आयोजक द्वारा प्रतिभागियों से कथित तौर पर राशि की भी बसूली किये जाने की बातें जिलाधिकारी के संज्ञान मेँ लायी गयी है. उन्होंने कहा है कि जाँच मेँ दोष सिद्ध होने पर जिला खेल पदाधिकारी के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिसमे प्राथमिकी दर्ज करने के साथ अनुशासनिक कार्रवाई भी शामिल होंगे.

Check Also

दर दर की ठोकरे खा रहे बुजुर्ग, नही हो रहा विश्वविद्यालय थाना में एफआईआर दर्ज

मामले को अकिंत करने के बजाय उलझाने में लगे है विश्वविद्यालय थाना दरभंगा। विश्वविद्यालय थाना …