Breaking News

मानदेय के अभाव में होमगार्ड जवान की मौत !

indexaaचतरा (रांची ब्यूरो) : पिपरवार थाना क्षेत्र के सीसीएल राय बचरा में पदस्थापित होमगार्ड जवान बोधी भुइयां की मौत पैसे के अभाव में हुई। यह आरोप झारखण्ड गृह रक्षा वाहिनी के जिला अध्यक्ष आलोक रंजन ने लगाया। अध्यक्ष आलोक रंजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि वाहिनी में जिला समादेष्टा का पद 4 माह से रिक्त पड़ा हुआ है। इसके पूर्व मुख्यालय डीएसपी प्रवीण कुमार सिंह को जिला समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। डीएसपी प्रवीण सिंह का दूसरे विभाग में नियुक्ति के बाद से समादेष्टा का पद रिक्त पड़ा हुआ है। अध्यक्ष का आरोप है कि बकाये मानदेय का शिकार जिले के तमाम होमगार्ड जवान है । दिवंगत जवान बोधी भुइयां को भी 5 महीनों से मानदेय नहीं मिला था। परिवार में एकमात्र कमाऊ सदस्य की मौत ने पैसे की भारी तंगी पैदा कर दी है।

झारखण्ड गृह रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया की लम्बित मानदेय के लिए गृह विभाग, होमगार्ड (डीजी) , राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को त्राहिमाम संदेस भेजा है, परन्तु इस दिशा में अभी तक कोई भी पहल नहीं की गई है ।

Check Also

दरभंगा कंकाली मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या, 3 अपराधियों की आक्रोशित लोगों ने की पिटाई एक की मौत 2 की हालत गंभीर एक भक्त भी गोली लगने से ज़ख्मी

राजू सिंह की रिपोर्ट दरभंगा : दुर्गापूजा के महानवमी की अहले सुबह दरभंगा में अपराधियों …