Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस :: चकरनगर इटावा में भी विभिन्न संस्थाओं द्वारा योग शिविर आयोजित

चकरनगर / इटावा (डॉ एस बी एस चौहान) : शरीर को स्वस्थ रखने और मानसिक विकारों से दूर रखने के लिए जहां एक तरफ योग का कार्यक्रम सर्व सिद्धि कारक है तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य के लिए भी चित्त की मनोवृत्ति को बदलते हुए विशेष लाभकारी साबित होता है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए शासन और प्रशासन की मंशा के अनुरूप योगा का कार्यक्रम जनपद इटावा की तहसील चकरनगर और मुख्यालय पर भी संपन्न हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार चकरनगर तहसील में योग का कार्यक्रम आदर्श जैन और सुरेश जैन की अगुवाई में संपन्न हुआ तो वहीं दूसरी तरफ जनपद मुख्यालय में योग कार्यक्रम के धुर प्रचारक राहुल तिवारी के दिशा निर्देशन में बिशेष सराहनीय तरीके से योग दिवस मनाया गया।

इस अवसर पर तमाम योग की महारत हासिल करने वाले प्रशिक्षकों ने योग कर्ताओं को प्रशिक्षित किया और योग से मिलने वाले शारीरिक लाभ मनोवृत्ति को चैन पाने की गुर सिखाए।

“करे योग रहे निरोग” के साथ नारा एक लघु योग प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

इटावा के आर०के०योग प्रशिक्षण संस्थान का योगा प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम आज प्रातः 5 बजे से प्रारंभ हुआ।

जिसमें इटावा के ही इटावा योगा एसोसिएशन से सम्बद्ध आर०के०योग प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षकों डॉ राहुल दत्त तिवारी, धर्मेंद्र जी, अमित जी, सुरेंद्र जी, स्वाति दुबे आयुषी चतुर्वेदी, आरती, अनंत चतुर्वेदी व रविकांत राजपूत ने

ऑक्सफोर्ड जूनियर हाईस्कूल शिवा कॉलोनी मैनपुरी फाटक के परिसर में संस्थान के कई छात्र छात्राओं ने सामूहिक रुप से योगा करके योगासन के साथ प्राणयाम व विभिन्न प्रकार के योग मुद्राओं को सीखने के साथ ही योग के द्वारा स्वस्थ रहने की कई जानकारियां प्रशिक्षुओं द्वारा प्राप्त की।

Check Also

भरेह थाने का देखो कमाल, हिस्ट्रीशीटर को थाने से वइज्जत वरी और साधारण को 4/25 की कार्यवाही मैं भेजा जेल

चकरनगर (इटावा), (डॉ. एस. बी. एस. चौहान) 15जुलाई। थाना भरेह के गांव हरौली बहादुरपुर में …