Breaking News

प्रशांत फाउंडेशन इटावा ने बड़ी धूम-धाम से किया कानपुर की बेटी का कन्यादान –

चकरनगर/इटावा । प्रशांत फाउंडेशन इटावा की एक बार फिर बेटियों के हित में नई पहल देखने को मिली है,इस करोना काल में प्रशांत फाउंडेशन इटावा द्वारा अब तक पांचवीं बेटी का कन्यादान किया गया है कानपुर नगर के नबावगंज की रहने वाली श्रीमती मीरा देवी की पुत्री कु0 शारदा की शादी का बीड़ा प्रशांत फाउंडेशन ने उठाया है, कु0 शारदा की माता श्री मती मीरा देवी के सर से पति का साया पहले ही उठ चुका था और बिना बाप के बेटी और बिना भाई के बहिन की परवरिश माँ अपने कंधे पर लिए रही, माँ और बेटी गरीबी का दंश पहले से ही झेल रहीं थी, वो रोजाना दूसरों के यहाँ बर्तन माँज/साफ कर जीवन यापन कर रहीं थी, तभी अचानक उनका पैर टूट गया जिस कारण परिवार पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा।

उधर बेटी शारदा भी बडी हो रही थी, बेटियों के प्रति हो रही घटनाओं को सुन माँ को बिटिया की शादी की चिंता सता रही थी । उधर परिवार के भरण पोषण की फिक्र, इधर बिटिया की शादी की चिंता दोनों ही जीवन को अंधकारमय बनाये जा रही थी, तभी अचानक मीरा देवी को प्रशांत फाउंडेशन के बारे में किसी ने अवगत कराया और प्रशांत फाउंडेशन के संस्थापक डॉ0 रिपुदमन सिंह से फोन कॉल पर मीरा देवी की बात करा कर मदद करने का अनुरोध किया, करुणा एवं दया की भावना के साथ निरंतर गरीबों की सहायता करने वाले प्रशान्त फाउंडेशन के संस्थापक डॉ0 रिपुदमन सिंह ने उस लाचार माँ को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया, और उसकी बेटी शारदा की शादी का बीड़ा उठाने का वचन दिया, एवं बेटी की शादी में प्रशांत फाउंडेशन के द्वारा शादी में पूरी खाने पीने की व्यवस्था एवं दहेज में हर प्रकार के दैनिक उपयोगी वस्तुएं बेटी को उपहार स्वरूप प्रदान की गई एवं कोविड-19 को देखते हुए जो भी मेहमान आए उनको प्रशांत फाउंडेशन के द्वारा हैंड सैनिटाइजर एवं मास्क भी दिए गए प्रशान्त फाउंडेशन के संस्थापक ने अपने सभी पदाधिकारियों से विचार- विमर्श किया और सभी को निर्देश देते हुए शादी में हर सम्भव मदद के लिए कहा, प्रशांत फाउंडेशन हमेशा से वचनबद्ध है गरीब परिवारों एवं अनाथ/ असहाय लोगों की सहायता के लिए और हमारा संगठन हमेशा राष्ट्रहित की सेवा में समर्पित रहेगा। प्रशान्त फाउंडेशन के संरक्षक मान सिंह यादव व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 हेमंत कुमार यादव एवं प्रदेशअध्यक्ष सुरजीत चौहान, मुख्यसचिव गौरव यादव कार्यक्रम समन्वयक अजीत सिंह व अवनीश यादव और हिमांशु जैन ने अपने अन्य पदाधिकारियों के साथ शादी की तैयारियों में जुट गए, प्रशान्त फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 हेमंत कुमार यादव बताते है कि उन्होंने बहुत ही लगन से शादी की तैयारियां की तथा आज सभी पदाधिकारियों के सहयोग से इस पुण्य कार्य में भागीदारी कर बेटी का कन्यादान किया।

प्रशान्त फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 हेमंत कुमार यादव बताते है कि उन्होंने बेटी के जीवन मे उपयोग होने वाले सभी सामान को भी उपहार स्वरूप भेंट किया। बेटी की माता और बेटी के घर आये सभी आगंतुकों ने प्रशांत फाउंडेशन की भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा प्रशान्त फाउंडेशन के प्रचार-प्रसार एवं सहायता के लिए लोगो को जोड़ने की बात कही। प्रशान्त फाउंडेशन के संस्थापक डॉ0 रिपुदमन सिंह ने इस पुण्य कार्य में सहयोग करने वाले सभी महानुभावों का दिल से आभार प्रकट किया।

Check Also

चकरनगर में भारी बारिश का कहर कई घर धराशाही हो परिजनों ने लिया बरसाती का सहारा

(डॉ0एस.बी.एस. चौहान) चकरनगर (इटावा), चकरनगर विकासखंड के अंतर्गत हुई मौसमी बरसात से चारों तरफ तबाही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *