Breaking News

अवैध शराब के खिलाफ यूपी पुलिस की मुहिम, 3 दिनों में 1800 आरोपी गिरफ्तार

इस अभियान में कानपुर में सबसे कम 94 अभियोग ही दर्ज किए गए और लगभग 2884 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 100 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया।

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

यूपी पुलिस ने पिछले 3 दिनों में जहां 48,209 लीटर अवैध शराब बरामद की है वहीं कुछ 1,733 दर्ज मामलों में 1,858 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।लाल बहादुर शास्त्री भवन में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रवीण कुमार ने बताया कि इस अभियान में राजधानी लखनऊ में ही सर्वाधिक 327 मुकदमें दर्ज किए गए और लगभग 15,131 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई।राजधानी में ही सबसे अधिक 346 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।

उप्र में चलाए गए अवैध शराब के विरुद्ध तीन दिवसीय अभियान के बाद हुई कार्रवाई का ब्यौरा पेश करते हुए पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने मीडिया को बताया कि गोरखपुर,वाराणसी, बरेली, मेरठ इलाहाबाद, आगरा और कानपुर में भी व्यापक अभियान छेड़ा गया था।इस अभियान में कानपुर में सबसे कम 94 अभियोग ही दर्ज किए गए और लगभग 2884 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 100 अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया।

कैराना उपचुनाव को लकर उन्होंने बताया कि सोमवार को हुए मतदान में छुटपुट घटनाओं को अगर नजरअंदाज कर दिया जाए तो, सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण रहा।कैराना लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भूरा इलाके में यूपी पुलिस ने अपनी तरफ से एक अभियोग दर्ज किया है और इसके तहत 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि संपूर्ण उपचुनाव में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिलती रहीं, जिनसे कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति बनती रही, लेकिन पुलिस ने अपनी सूझबूझ व मुस्तैदी से अप्रिय घटनाओं को रोंका।

Check Also

अभी-अभी :: मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल, मंच पर मनोज तिवारी ने किया स्वागत

  डेस्क। बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए है। उन्होंने …

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *