Breaking News

हरदोई: दर्जनों पीड़ित परेशान-छेड़छाड़ से तंग बेटियों ने स्कूल छोड़ा, थानेदार कहता है पासी लोगों का नहीं दर्ज होगा मुकदमा

छेड़छाड़ से तंग छात्राओं ने पढ़ाई छोड़ी, महिलाओं ने थानेदार पर लगाए गंभीर आरोप, पीड़ितों ने कहा थाने पर शिकायत करने पर भगा देता है थानेदार।

राज प्रताप सिंह,ब्यूरो लखनऊ

हरदोई। अरे!…भइया हमारी बेटियों से रास्ते में शोहदे छेड़छाड़ करते हैं, इसकी शिकायत थाने पर की तो थानेदार ने भगा दिया। थानेदार ने जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि यहां पासियों की एफआईआर दर्ज नहीं की जाती। इसके चलते बेटियों ने स्कूल जाना छोड़ दिया। ये थाने पर शिकायत लेकर गई एक पीड़ित महिला कहना था। इसके अलावा एक पीड़ित के घर 4 लाख रूपये की चोरी हो गई। वह कई दिनों से थाने के चक्कर काट रहा है लेकिन उसकी भी एफआईआर नहीं लिखी गई। एक पीड़ित को गांव के कुछ गुंडो ने जमकर मारपीट की लेकिन पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी। ये पीड़ितों का दर्द तो महज बानगी भर है ऐसे ही एक दर्जन पीड़ित थाने के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनका मुकदमा दर्ज नहीं हो रहा है।

भले ही पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पीड़ितों की थाने पर तत्काल सुनवाई और पीड़ितों के साथ पुलिसकर्मियों को सहलीनता से पेश आने का पाठ पढ़ा रहे हों लेकिन हरदोई जिला के अतरौली थाने का तानाशाह थानेदार दीनानाथ मिश्रा पीड़ितों के साथ जो कर रहा है उससे क्षेत्रवासी काफी आहत हैं। पीड़ितों की थाने पर सुनवाई ना होने पर भारतीय किसान यूनियन के संपूर्ण गुट के नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस थानेदार को एक सप्ताह के भीतर हटाया नहीं गया तो वह थाने का घेराव कर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।

छेड़छाड़ से परेशान छात्राओं ने छोड़ी पढ़ाई

दरअसल मामला हरदोई के अतरौली थाना क्षेत्र का है। यहां के एक गांव की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी दो बेटियां हैं। एक 17 साल की है और एक 16 साल की है। बड़ी बेटी कक्षा 11 में पढ़ती है, जबकि छोटी हाईस्कूल की छात्रा है।आरोप है कि गांव के ही दबंग प्रकाश पुत्र छोटा, कल्लू पुत्र जसकरण, कमलू पुत्र छोटा, अतुल पुत्र जसकरण यह सभी आए दिन बेटियों के साथ छेड़छाड़ कर उन्हें खींचने की कोशिश करते हैं। इसकी शिकायत कई बार थाने पर की गई, लेकिन कार्यवाही ना होने से दबंगों के हौसले बुलंद हो गए। इसके चलते वह आए दिन घर के बाहर गंदी-गंदी गालियां, अर्धनग्नता, अश्लीलता की हद पार कर रहे हैं। लेकिन आज तक पुलिस ने कार्यवाही नहीं की। गुंडों के भय से दोनों बेटियों ने पढ़ाई तक छोड़ दी है। लेकिन महीने भर बीत जाने के बाद भी पुलिस मुकदमा नहीं दर्ज कर रही है।

थानेदार ने जातिसूचक गालियां देकर भगाया

पीड़ित महिला संतोषी पत्नी गंगा प्रसाद निवासी पीपर गांव नेवादा बाजार थाना अध्यक्ष को अपनी बीती सुनाने लगी। इतने पर ही थाना अध्यक्ष भड़क उठे और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते बोले पासियों का मुकदमा नहीं लिखा जाता भाग जाओ यहां से। पीड़ित शिकायतकर्ता संतोषी को उसके देवर व गांव के संतोष मनोज आदि लोगों ने मिलकर मारा पीटा इससे उसके आंख में गंभीर चोटें आई हैं। थाना अध्यक्ष को उसकी आंखों की चोट नहीं दिखी और महिला को गाली देते हुए भगा दिया। पीड़िता सबके सामने शर्मिंदा हो गई और रोते हुए थाने से बाहर चली गई। महिला ने बताया कि थानेदार के आतंक से क्षेत्रवासी परेशान हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं।

दर्जनों पीड़ित परेशान लेकिन नहीं हो रही एफआईआर, चोर को पैसे लेकर छोड़ा

अतरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत 1 सप्ताह पहले ग्राम पंचायत भोजपुर ग्राम पंचायत भटपुरा निवासी रणवीर सिंह पुत्र गुलाब सिंह के यहां 4 लाख की हुई चोरी के मामले में ग्रामीणों की निशानदेही पर एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है थाना अध्यक्ष दीनानाथ मिश्रा ने आरोपी को दो दिनों तक थाने पर बैठाया और घूस लेकर चोर को छोड़ दिया। चार लाख का माल चुराकर ग्राम पंचायत में अब चोर दबंगई दिखा रहा है। ये रामपुरा अमेरिका नाम का व्यक्ति ग्राम कूड़ा में रहता है जिसके ऊपर कई मामले पहले से दर्ज हैं।

थानेदार पर चढ़ा आशिकी का भूत

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अतरौली थाना प्रभारी पर आशिकी का भूत चढ़ा हुआ है। आरोप है कि अगर कोई खूबसूरत महिला थाने पर शिकायत लेकर जाती है तो उससे एकांत में बैठाकर थानेदार पूछताछ करता है। आरोप है कि थाना प्रभारी का महिलाओं के प्रति रवैया को देखते हुए जनता में अत्यधिक रोष व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर कहीं शिकायत करने जाओ तो जेल भेजने की धमकी दी जाती है।

डीलर पर थाना चलाने कर आरोप

अतरौली थाने में किसकी एफआईआर लिखी जायेगी किसकी नहीं लिखी जाएगी ये सब यहां दो साल से दलाली कर रहा एक डीलर सुनिश्चित करता है। ग्रामीणों का आरोप है कि थाने के गेट पर 2 साल से एक व्यक्ति पीड़ितों का प्रार्थनपत्र लिखता है। लोगों का आरोप है कि ये व्यक्ति ही जिसकी चाहे रिपोर्ट लिखवाता है जिसकी चाहे नहीं। ये व्यक्ति दलाली के जरिये अपनी गुंडई झाड़ रहा है।

हर प्रार्थनपत्र का 200 रुपये लेते हैं थाना प्रभारी

थाने में प्रार्थनापत्र लिख रहे व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर आरोप लगाते हुए बताया कि रोज का 200 रुपये थानाध्यक्ष लेते हैं। वह परिवार का पेट पालने के लिए और हर व्यक्ति से 30 रुपये से लेकर 50 और 100 रुपये तक लेकर एप्लिकेशन लिखता है। आरोप है कि जो एप्लिकेशन थाना प्रभारी बताते हैं वही लिखता हूँ।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

इस संबंध में एसपी हरदोई विपिन कुमार मिश्रा से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया। सीओ संडीला अरुण कुमार सिंह से संपर्क बात नहीं हो सकी। वहीं थाना प्रभारी अतरौली दीनानाथ मिश्रा से जब हमने बात की तो उन्होंने कहा कि एफआईआर सबकी लिखी जा चुकी है। लेकिन जब हमने मुकदमा अपराध संख्या और धाराएं पूछी तो थानेदार टालमटोल करने लगे। उन्होंने कहा कि ये सब आपसी रंजिश के मामले हैं, इनकी जांच कराकर एफआईआर लिखी जाएगी। हालांकि इनकी बात में कितनी सच्चाई है तस्वीरों से साफ जाहिर है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या जिम्मेदार थानेदार पर कोई कार्रवाई करते हैं या नहीं?

Check Also

अभी-अभी :: मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल, मंच पर मनोज तिवारी ने किया स्वागत

  डेस्क। बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए है। उन्होंने …

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *