Breaking News

इटावा:थाना सहसों में बालू माफियाओं व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़,दोनों तरफ से हुई कई राउंड फायरिग

चकरनगर(इटावा)डॉ.एस.बी.एस.चौहान।

एक बार पुनः जनपद इटावा में सक्रिय बालू माफियाओं का तांडव थाना सहसों उ0प्र0 की सीमा से सटे मध्य प्रदेश सीमा पर देखने को मिला। इस घटना क्रम के अनुसार जनपद भिंड क्षेत्र के सत्तापक्ष विधायक के गुर्गों ने सहसों की सीमा पर बह रही कुंवारी नदी के किनारे उत्तर प्रदेश क्षेत्र में अपनी दबंगई का प्रदर्शन करते हुए जबरिया जे सी बी सहित बालू खनन कर रहे थे। इस घटना की सूचना पर थाना सहसों पुलिस के एक दरोगा ने अपने साथ हमराही को लेकर अवैध बालू खनन पर छापामारी की तो बालू माफियाओं व पुलिस के बीच विवाद की स्थिति बन गई और दोनों तरफ से कुछ राउंड गोलियां गोलियों का आदान प्रदान हुआ। दुर्भाग्यवश इस घटना के चलते एक गोली जे सी बी मशीन के कांच में जाकर लगी और अफरा तफरी मच गई। इसी बीच घटना की सूचना कंट्रोल रूम को मिलने पर तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर अपर पुलिस अधीक्षक अपने दल बल के साथ कई थानों का पुलिस फोर्स लेकर घटनास्थल पर दौड़ पड़े तथा पुलिस का दबाव देख बालू माफिया अपने अवैध हथियारों सहित थाना उमरी के गांव बझाई की तरफ भाग खड़े हुए।

मौके पर चारों तरफ से पुलिस फोर्स ने जे सी वी मशीन सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर थाना सहसों वापस लौटे। घटनाक्रम के संबंध में गांव बिरौनाबाग निवासी ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि उपरोक्त घटना स्थल पर कई दिनों से अवैध बालू खनन किया जा रहा था यह अवैध खनन में जनपद इटावा के भारतीय जनता पार्टी के युवा संगठन के पदाधिकारी द्वारा भी घटनास्थल से बालू निकालकर थाना सहसों के ग्राम पंचायत बिरौना बाग में ठेकेदारी प्रथा के चलते स्वच्छता अभियान के अंतर्गत स्वच्छ शौचालयों का निर्माण कार्य तीव्र गति से जारी है। इस घटना क्रम के चलते पत्रकार टीम तह में घुसी तो भोया ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा उपरोक्त भारतीय जनता पार्टी के युवा संगठन के पदाधिकारी का नाम उजागर करते हुए शौचालय निर्माण में सहयोगी बताया तथा गांव भोया में निर्माणाधीन शौचालय के निर्माण में लगे मिस्त्री ने भी मीडिया टीम के समक्ष उपरोक्त भाजपा नेता का नाम उजागर किया तथा बालू खनन से निकली बालू निर्माणाधीन शौचालयों में प्रयोग की जा रही है बालू एक ही खदान की प्रतीत हो रही है। जनपद इटावा की जिलाधिकारी श्रीमती सेल्वा कुमारी जे व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री वैभव कृष्ण की शक्ति चलने के बावजूद चकरनगर सर्किल में बालू माफिया आज भी हावी हैं।

जिनको जनपद के पुलिस विभाग ने समाचार लिखते समय तक कानूनी शिकंजे में लेने की जुर्रत नहीं उठा पाई। जिससे बालू माफिया बेखौफ होकर रोज एक नई घटना को अंजाम दे रहे हैं। घटना स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी चकरनगर जितेंद्र श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी भरथना विकास जायसवाल व पुलिस क्षेत्राधिकारी चकरनगर के साथ थाना सहसों, चकरनगर, बिठौली, बकेवर, लवेदी, व भरथना के थानाध्यक्ष जेपी पाल सहित काफी पुलिस फोर्स मौजूद था। चकरनगर क्षेत्र में चल रही बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान के अंतर्गत आखिर पुलिस प्रशासन ने एक भी बालू माफियाओं को चिन्हित कर कानूनी कार्यवाही क्यों नहीं की? यह एक यक्ष प्रश्न बना खड़ा है।उपरोक्त समूची घटनाक्रम के उपरांत जब जनपद भिण्ड के ऊमरी थानाध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रचंड कार्यवाही को देखते हुए अपने हमराही फोर्स के साथ घटनास्थल का जायजा लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस पर ही कटाक्ष भी किया। इसके अलावा जब थाना प्रभारी उमरी से पत्रकार टीम ने कुछ सवालात किए तो उन्होंने बेरुखी का जवाब देते हुए कि आप अपने पुलिस अधिकारियों से पूछें न कि मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों से।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *