Breaking News

दो लाख से ज्यादा भक्तो ने किए दर्शन, चन्द्रिका देवी पहुँचे श्रध्दालू, लगा रहा -दस किमी लंबा जाम !

लखनऊ,ब्यूरो:राज प्रताप सिंह
बीकेटी- साल का पहला दिन और स्कूलो में छुट्टी होने से बीकेटी के कठवारा गांव स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे। मंदिर कमेंटी और मेला कमेंटी की मानें तो श्रद्धालुओं की संख्या दो लाख से ज्यादा रही।
रविवार रात 12 बजते ही मंदिर खुलने के बाद माता के दर्शन शुरू हो गए और सोमवार की देर रात तक होते रहे। इस बीच पुलिस और प्रशासन की ओर से कोई अच्छी व्यवस्था नहीं होने के कारण पूरे दिन जाम लगा रहा। यह जाम 10 किलोमीटर तक रहा।
मेला कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह चौहान ने बताया कि छुट्टी के कारण मंदिर में भीषण भीड़ रही। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी अधिक मात्रा में भक्त मंदिर में दर्शन के लिए आये थे लेकिन अत्यधिक ठण्ड के चलते इतनी बड़ी संख्या में पहली बार भक्त पहुंचे हैं। इसकी मुख्य वजह एक तारीख को स्कूलों में छुट्टी की वजह रही है।

-प्रशासन की ओर से नहीं था कोई अरेंजमेंट,
श्रद्धालुओं की भीषण भीड़ के कारण यात्रियों के वाहनों का लंबा जाम दिनभर लगा रहा। स्थानीय पुलिस की नाकामी की वजह से बीकेटी से चंद्रिका देवी मंदिर तक दिनभर रोड जाम रही। जाम के कारण दूर-दूर से आए यात्रियों को जंगलों व गांवों में वाहन छोड़कर पैदल जाना पड़ा। वहीं बाइक वाले खेतों और मेड़ों के रास्ते निकले।
-मन्दिर परिसर में हुआ तहरी भोज
मेला ब्यवस्थापक दिवाकर सिंह चौहान ने बताया की नए साल के अवसर पर चंद्रिका देवी मेला कमेंटी ने मेले में तहरी भोज का आयोजन किया है। मन्दिर परिसर को आयोजित तहरी भोज में दूर दूर से आए लाखों लोगों ने तहरी का प्रसाद खाया।

Check Also

बिहार के इन जिलों में बदला मतदान का समय, चुनाव आयोग का बड़ा फैसला

    डेस्क। निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के …

रेलवे Good News :: दरभंगा से नई दिल्ली समेत कई रूटो पर स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

डेस्क। गर्मी छुट्टी को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है। …

अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की चाकू मारकर हत्या, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

दरभंगा। जेडीयू नेता राजेश्वर राणा उर्फ बिल्टू सिंह के करीबी अल्लपट्टी निवासी विशाल पासवान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *