Breaking News

बाबा साहब की मूर्ति रखने को लेकर हुआ बवाल पुलिस ने दौड़ाकर लोगो को पीटा

बृजेश कुमार रावत

मलिहाबाद,लखनऊ।बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेडकर के जन्म दिवस के मौके पर मलिहाबाद के महमूदनगर गांव के पंचायत भवन के पास ग्रामीणों द्वारा प्रतिमा स्थापित कर माल्यार्पण कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों व पुलिस में तीखी झडफ हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठियां बरसा दी। उसके बाद डा0 अम्बेडकर की प्रतिमा को थानें लाया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने आते ही लाठियां बरसानी शुरू कर दी। पुलिस ने बताया विवादित स्थल पर मूर्ति स्थापित किये जानें पर हुआ था दो पक्षों में विवाद।
महमूदनगर गांव स्थित पंचायत भवन के पास ग्राम पंचायत की खाली पडी जमीन पर शनिवार को गौतम बिरादरी के कुछ लोगों ने डा0 अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर उसपर फूल मालायें चढाने की व्यावस्था कर रहे थे। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान पति रिजवान खां,भाजपा मण्डल अध्यक्ष अरविन्द शर्मा समेत तमाम ग्रामीण मौजूद थे। उसी दौरान मौके पर पुलिस पंहुच गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभद्रता के साथ लाठियां चटकाकर भीड को तितर बितर कर डा0 अम्बेडकर की प्रतिमा लाकर थानें पर रख दी। ग्रामीणों का आक्रोष देखकर गांव में पीएससी तैनात की गयी है। ग्रामीणों का आरोप है कि हल्का दरोगा सुहैल अहमद ने मौके पर पंहुचते ही गालियां देते हुये ग्रामीणों को पीटना शुरू कर दिया।
ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त भूमि पर मूर्ति रखनें में किसी भी ग्रामीण को कोई शिकायत नही है। ग्रामीणों का कहना है कि यही समझ नही आ रहा है कि अचानक मौके पर पहुची पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठियां बरसानी क्यों शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक प्रतिमा स्थापित करनें के लिये ग्रामीणों ने कोई परमिशन नही लिया था। विवादित मामला होनें के बावजूद वहां कार्यक्रम आयोजित कर रहे थे उसी दौरान किसी ग्रामीण ने 100 नम्बर पर शिकायत की थी कि उक्त स्थल विवादित है। सूत्रों की मानें तो उक्त भूमि पर करीब 20 वर्ष पूर्व गांव के कुछ लोगों ने मूर्ति स्थापित करनें का प्रयास किया था। मामले के तूल पकडनें पर चार ग्रामीणों को जेल भेज दिया गया और तब से मूर्ति पंचायत भवन के बगल में ही सुरक्षित रखवा दी गयी थी। जिसे कुछ ग्रामीणों ने शनिवार को यहां रखकर कार्यक्रम का आयोजन किया था। फिलहाल गांव में स्थिति शान्तिपूर्ण है। इस सम्बन्ध में सांसद कौशल किशोर ने पुलिस को उक्त मूर्ति गांव वालों को मूर्ति वापस करनें के निर्देश दिये है।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *