Breaking News

बीजेपी के कार्यकर्ताओ में निराशा,सरकार नही सुन रही उनकी बात

डॉ0.एस.बी.एस.चौहान

चकरनगर(इटावा)।आज के समय में भारतीय जनता पार्टी का चकरनगर स्थित छोटा से लेकर बड़ा सभी नेता बेहद दुखी और मायूस दिखाई दे रहा है। यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं का यह आरोप है कि हम सत्ता पक्ष के होते हुए भी भ्रष्टाचार की बात शासन से लेकर प्रशासन तक नहीं कह सकते और यदि कहने की हिम्मत जटाते हैं तो गाल पर वह तमाचा जड़ा जाता है कि जिससे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत भी नहीं पड़ती।

यह कोई बात दूर कि नहीं बल्कि चकरनगर विकासखंड के कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं की है, जो बूथ लेवल से लेकर मंडल लेवल तक और मंडल लेवल से लेकर जनपद स्तर तक खुद की सुनवाई ना होने पर मायूस दिखाई दे रहे हैं और उनके माथे पर आई गुस्से की लकीरें इस बात को साबित कर रही है कि यदि यही हालात रहे तो आगे क्या होगा? एक भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय बहुत पुराने जनसंघी कार्यकर्ता ने हमारे संवाददाता को बताया कि विडम्बना है इस बात की कि जब जब समाजवादी की सरकार रही तो उनके कार्यकर्ताओं की पैठ और उच्च पहुंच बनी रही जिससे भ्रष्ट अधिकारी को अपने दबाव में लेने के लिए हर कुछ करने के लिए कार्यकर्ता मजबूत रहता था जब जब कांग्रेस या बसपा की सरकार आई तो भी कार्यकर्ता 80 परसेंट अपने इरादों में मजबूत था,

पर जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई कार्यकर्ता शत प्रतिशत नेगेटिव सोच में अंधेरखाने में धक्का-मुक्की खा रहा है।

दूसरे वरिष्ठ कार्यकर्ता ने एक और अफसोस जाहिर किया कि सरकार की तरफ से आने वाली चाहे शौचालय की सुविधा हो, चाहे इंडिया मार्का हैंडपंप की समस्या हो या किसी संपर्क मार्ग से संबंधित समस्या हो और किसी भ्रष्ट कर्मचारी या अधिकारी के खिलाफ की समस्या हो उस समस्या से जब मंडल लेवल के अधिकारी नेता से बूथ लेवल का नेता कहता है तो वह जवाब देता है कि अरे भाई मैं क्या करूं जिले वाले नहीं सुनते और जब जिले वालों से कही जाती है तो उसमें भी 75% नकारात्मक सोच के साथ उत्तर मिलता है कि अरे भाई जिला जिलाधिकारी और जिला प्रशासन के कई अधिकारी हमारी बात को मानते ही नहीं है।

फिर होता यह है बूथ लेवल का कार्यकर्ता हो या मंडल स्तर का कार्यकर्ता हो मायूसी के साथ दम घुटन महसूस करता हुआ चुपचाप बैठ जाता है। एक कार्यकर्ता ने तो यहां तक कह डाला की वह लोग जो भारतीय जनता पार्टी को किसी भी कीमत पर वोट देने को तैयार नहीं हुए थे और ना कभी समर्थन दिया आज उनकी पैठ फिर भी इतनी मजबूत है वह चाहे जातिगत हो, धर्म गति हो या विचारों से मेल खाने वाली हो लेकिन उनकी किसी स्तर तक चलती को देखकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बेहद हताश और मायूस है।

उनके माथे पर झलकने वाली लकीरें गुस्से का आभास पार्टी की तरफ आरेखित करतीं हैं। आज लोग बिजली की किल्लत से कितने बेहद परेशान हैं कि जिसका जिक्र कर पाना बहुत बड़ी समस्या से जूझना है विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी जनपद के अंदर विद्युत सप्लाई अपनी सुविधा के आधार पर अपना निजी बना रोस्टर हर वक्त बदल कर मनमाने तरीके से चलाने पर आमादा है।

इससे जनता के अंदर सरकार के प्रति बहुत गहरा आगोश बढ़ता जा रहा है कि विद्युत की सप्लाई समय पर भी नहीं मिलती और जो बिल 1 बरस पहले 30000 के थे वह बिल 1 बरस बाद 70000 के हो गए आखिर यह बिल अवाध गति से कैसे बढ़ाए जा रहे हैं? इनकी वसूली डंडे के बल पर पुलिस की शह पर की जा रही है जिससे एक कार्यकर्ता तो मायूस हो ही रहा है लेकिन मतदाताओं का भी दिल बुरी तरह टूट रहा है। विद्युत उपभोक्ताओं ने यह भी आरोप लगाया की विद्युत के बिल शुरू से और समय बद्ध तरीके से नहीं दिए गए जब यही बेल 30000 और ऊपर की रकम के हो गए तो उनकी वसूली डंडे के बल पर कानून का भय दिखाकर की जा रही है जोकि निहायत गलत और मतदाताओं के ऊपर कुप्रभाव छोड़ने वाली प्रक्रिया है।

यदि इन तमाम समस्याओं से जुड़े कार्यकर्ताओं की ओर झांक कर न देखा गया तो मतदाताओं का रुझान आगे चलकर भारतीय जनता पार्टी के लिए अभिशाप बनकर सिद्ध होगा। बताते चलें कि यह समस्या कोई एक चकरनगर विकासखंड की ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों से ऐसे उदाहरण सामने आए हैं।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *