Breaking News

भारतीय किसान यूनियन द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में एक सूत्र में बंधे आठ जोड़े

माल,रामकिशोर रावत।

लखनऊ।माल मे भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में वैदिक रीति रिवाज से आठ जोड़ो को जीवन परियन्त के लिए परिणय दाम्पत्य सूत्र से बांधा गया। बारातियों के लिए भोजन का इंतजाम किया गया व दहेज भी दिया गया।

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन लोकतंत्रिक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह चौहान द्वारा कस्बा माल स्थित कोठी पर आयोजित किये गये सामूहिक विवाह समारोह में हरदोई, सीतापुर और लखनऊ के आठ जोड़ो को वैदिक रीति रिवाज के अनुसार जीवन परियन्त के लिए परिणय सूत्र से बांधा गया।

जिन्हें यूनियन की ओर से गृहस्थी के उपहार के साथ विवाह सर्टिफिकेट भी दिया गया। कस्बा स्थित अपना बाजार परिसर से बैंड बाजे के साथ एक साथ आठो जोड़ो की बारात राजा देवेंद्र प्रताप सिंह की कोठी पर पहुची जहाँ वर वधू का स्वागत यूनियन के जिला प्रभारी कुँवर दुष्यंत सिंह व जिला उपाध्यक्ष अतुल कुमार ने किया। वैवाहिक समारोह में रावेंद्र सिंह संग कांती,अम्बरीश संग सोना,शैलेन्द्र कुमार संग शालिनी,चंद्रेश संग सुभाषिनी,रानू गिरी संग माधुरी, राहुल संग कांती,जितेंद्र संग सुनीता व सरवन संग पूजा का प्राणिग्राह्न संस्कार सम्पन्न कराया गया। जिन्हें उपहार स्वरूप वेड,आलमारी,बर्तन, कपड़े व बधू को आवश्यक जेवरातो के साथ विवाह सर्टिफिकेट भी दिया गया। और बरातियों को भोजन की इंतजाम भी किया गया था।इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक राकेश सिंह चौहान ने बताया कि बीते दस वर्षों से संगठन गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले वर और वधू को परिणय सूत्र में पिरोने का काम कर रहा है। कार्यक्रम में आने वाले खर्च को संगठन के पदाधिकारियों द्वारा अपने निजी कोष से वहन किया जाता है। संगठन को सरकार व किसी एनजीओ का कोई सहयोग नही लिया जाता है। संगठन द्वारा अबतक 234 गरीब परिवार की बेटियों विवाह संपन्न कराया जा चुका है। जो भविष्य में निरन्तर चलता रहेगा। इस अवसर पर संगठन के लखीमपुर जिलाध्यक्ष श्यामू शुक्ला,उन्नाव के सोनू दुवे, हरदोई के वीरप्रकाश बीरू सहित हजरो की संख्या में कार्यकर्ता एवं नागरिक मौजूद थे।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *