Breaking News

मोहनलालगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक को हटाया नगराम के विवादित अधीक्षक को तैनात किया

लखनऊ,रिपोर्टेर: उमेश सैनी।

मोहनलालगंज के निगोहां इलाके मे लगातार स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की घटनाओ के उजागर होने के बाद सीएमओ ने कार्यवायी करने बजाये मोहनलालगंज के विवादित अधीक्षक यहां से हटाकर नगराम भेज दिया और विवादो से घिरे नगराम के अधीक्षक को मोहनलालगंज मे तैनाती देकर कार्यवायी का ढिंढोरा पीटते हुये अपनी पीठ थपाथपा ली। इसको लेकर ग्रामीणो व क्षे़त्रीय जनप्रतिनिधियो मे आक्रोश व्याप्त है।मोहनलालगंज सीएचसी पर डाक्टर शिवचरन हेरम्ब की तैनाती के बाद निगोहां पीएचसी निगोहां लालपुर उपकेन्द्र सीएचसी पर लगातार शिशु व प्रसूता की मौत और प्रसूताओ को निजी अस्पताल भेजने की घटनाये उजागर हुयी।

जिसको लेकर एसीएमओ से लेकर सीएचसी अधीक्षक ने जांच का भरोसा का दिलाकर पीडितो को शान्त करा दिया। इसको लेकर निजी संस्था नहुष और क्षे़त्रीय विधायक अम्बरीष पुष्कर ने स्वास्थ्य मंत्री तक को प़त्र लिखकर दोषियो के खिलाफ कार्यवायी की मांग की इसके बाद सीएमओ जी एस बाजपेयी ने कार्यवायी के बजाय लीपापोती करते हुये मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक शिवचरन को नगराम मे तैनाती दे दी और नगराम मे विवादो से घिरे तैनात कैलाश बाबू को मोहनलालगंज सीएचसी अधीक्षक के पद पर तैनात कर कार्यवायी के नाम पर अपनी पीठ थपाथपा ली। वही इसकी जानाकरी होने पर ग्रामीणो मे आक्रोश व्याप्त है।

सोमवार को कार्यवायी के नाम सीएमओ द्वारा लीपापोती करने के मामले मे विधायक अम्बरीष पुष्कर ने कहाकि सीएमओ जो कार्यवायी का नाटक कर रहे है। इसको लेकर वो प्रदे की सीएम से मिलकर पूरे मामले मे कार्यवायी की मांग करेगे।

नगराम सीएचसी पर किसान यूनियन ने दिया था धरना

एक सप्ताह पहले नगराम सीएचसी पर किसान यूनियन ने ग्रामीणो को इलाज न मिलने और अस्पताल पर कई लापरवाहियो का आरोप लगाकर अस्पताल पर धरना दिया था। जिसके बाद सीएमओ ने कार्यवायी या सुधार के बजाये अधीक्षको की अदला बदली कर खानापूर्ति कर ली।

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *