Breaking News

राम जन्मभूमि विस्फोट केस मामले पर योगी बोले : जो बरी हुआ उसके खिलाफ की जाएगी अपील

राज प्रताप सिंह (लखनऊ ब्यूरो) :: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या आतंकी हमले में विशेष ट्रायल अदालत द्वारा चार अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा सुनाये जाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस आतंकी घटना के एक अभियुक्त को अदालत ने बरी किया है। प्रदेश सरकार उसके मामले में विधिक परीक्षण करा कर पुन: अपील करेगी। इसके साथ ही आगे के फैसले पर सरकार अपनी नजर बनाए रखेगी। 
सीएम ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि प्रदेश सरकार पूर्व में हुई गंभीर घटनाओं के प्रति सजग है। इन घटनाओं के अभियुक्तों के विरुद्ध अभियोजन की प्रभावी कार्रवाई करने के लिए निर्देश संबंधित को दिये गये हैं। 
नैनी सेंट्रल जेल में सुनवाई करते हुए विशेष अदालत ने मंगलवार को चार अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा उन पर 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया है। चारों दोषियों पर हमले की साजिश रचने का आरोप था। जो पिछले काफी समय से नैनी जेल में ही बंद थे। गौरतलब हो कि 5 जुलाई 2005 को हुए इस आतंकी हमले में दो लोग मारे गए थे, तो वहीं कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए थे। हमले के साजिशकर्ता अरशद को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही मार गिराया था।

Check Also

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …

बोर्ड परीक्षाओं में उन्नाव जनपद के टॉपरों को शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान – ट्री मैन पुलिस दंपत्ति

उन्नाव। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में प्रियदर्शनी नगर के मनोरंजन पार्क …

पूर्व विधायक रविंद्र सिंह चौहान ने चकरनगर चकरनगर में जनता से किया संपर्क स्थापित

चकरनगर/इटावा। पूर्व विधायक रविंद्र सिंह चौहान गांव ललूपुरा में क्वारी नदी व सिंध नदी के …