Breaking News

लखनऊ पुलिस का ‘रावण दरोगा’ !

लखनऊ,ब्यूरो: राज प्रताप सिंह।

लखनऊ  राजधानी की पुलिस टीम में एक ‘रावण दरोगा’ भी है । चौंकिए नहीं, इस पुलिसवाले का संबंध असली वाले ‘रावण’ से नहीं है बल्कि उसकी रॉयल इनफील्ड बुलेट का नंबर ही कुछ इस तरह लिखा है कि लोग दबी जुबान उसे ‘रावण दरोगाजी’ तक कहने लगे हैं । पुलिस कर्मी के मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट पर 2199 अंक इस तरह लिखा है जो पढ़ने में हिन्दी मे ‘रावण’ लिखा नजर आता है । जबकि यह परिवहन एक्ट के तहत प्रतिबंधित व दंडनीय है।

एक तरफ राजधानी पुलिस के आला अधिकारी लगातार कानून और यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराने में लगे हुए हैं तो दूसरी ओर पुलिस विभाग के कर्मचारी ही उसका मजाक उड़ाते नजर आ रहे हैं । यह मामला हजरतगंज का है । यहां एक सब इंस्पेक्टर की गाड़ी पर नंबर प्लेट पर नंबरों की जगह रावण लिखा हुआ है । ‘रावण दरोगाजी’ बिना हेलमेट बेधड़क होकर गाड़ी चलाते हैं ।
गौरतलब है कि, अभी 7 फरवरी की रात में ही सूबे के डीजीपी (पुलिस महानिरीक्षक) ने पुलिस लाइन में सारे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून और ट्रैफिक व्यवस्था पर कड़ी फटकार लगाई थी । उसे सुधारने और बीट पुलिसिंग की सख्त हिदायत दी थी ।
बताते चलें कि अखिलेश यादव की सरकार के समय भी इसी तरह के भोकाली नंबर प्लेट सुर्खियों में आए थे । उस समय गाड़ियों के नंबर प्लेट में 2129 को इस प्रकार लिखवाया जाता था कि पढ़ने पर हिन्दी मे यादव नजर आए

Check Also

72 वर्ष की उम्र में सुशील मोदी का कैंसर से निधन, शोक की लहर

डेस्क। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन हो गया है। दिल्ली …

लोकसभा चुनावों को देखते हुए चकरनगर में तैयारियां तेज हो गईं।

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज पुलिस और पी ए सी बल के जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

चकरनगर /इटावा।लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां तेज, पुलिस और पी ए सी बल के जवानों …

जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप को बताया मरू धरा का महान योद्धा

दरभंगा। महाराणा प्रताप की जयंती पर जेडीयू नेता राजेश्वर राणा ने महाराणा प्रताप के जीवनवृत्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *