बिहार :: फर्जी पत्रकार बन दिखा रहा था धौंस, मछुआ सोसाइटी चुनाव के दौरान हुआ पर्दाफाश भेजा गया जेल

19

दरभंगा : हनुमाननगर प्रखण्ड में मछुआ सोसाइटी चुनाव के दौरान एक प्रत्याशी प्रमिला देवी के पति अंगेश्वर सहनी के द्वारा एक व्यक्ति को फर्जी पत्रकार बनाकर बूथ पर पदाधिकारी को धौंस देता था। जिसे बी डी ओ द्वारा पकड़ लिया गया । इस सन्दर्भ में मजिस्ट्रेट सह प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी कमरे आलम के द्वारा विशनपुर थाना में फर्जी पत्रकार एवं अंगेश्वर सहनी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी ।जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बताया जाता है कि गिरफ्तार फर्जी पत्रकार प्रत्याशी के साथ साथ क्षेत्र में घूम घूम कर एक सप्ताह से मतदाता को डराया करता था। अगर पुलिस दोनों को कमरे में नही बन्द करता तो पब्लिक उसके साथ कुछ भी कर देता। 

मिली जानकारी के मुताबिक हनुमाननगर मछुआ सोसायटी के चुनाव में प्रत्याशी विशेष को मदद करने पहुचे फर्जी पत्रकार लहेरियासराय थाना क्षेत्र के इमामबारी निवासी परमेश्वर साह के 35 वर्षीय पुत्र विनोद कुमार साह व प्रत्याशी अंगेश्वर सहनी, पिता लक्ष्मी सहनी थाना मोरो जिला दरभंगा को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

मामले की पुष्टि करते हुए विशनपुर थाना प्रभारी रामअवतार साहू ने कहा कि हनुमान नगर प्रखंड कृषि पदाधिकारी कमरे आलम के लिखित आवेदन पर इन दोनों को चुनाव के समय बूथ पर अनाधिकृत रूप से कैमरा चलाना व मतदाताओं को डरा धमका कर मत करने को दबाव डाल रहा था। मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों को यह पूछे जाने पर कि आप कौन हैं और कौन मतदान केंद्र पर अनाधिकृत रुप से वीडियोग्राफी कर रहे हैं वह मतदाताओं से बात कर रहे हैं तो उन्होंने एक बहुत बड़े चैनल के पत्रकार होने का बात कहा जब उनसे पूछ चैनल का पहचान पत्र मांगा गया तो वह नहीं दे सके मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने पदाधिकारियों के दिशा निर्देश पर गिरफ्तार किया ।वह पार्टी विशेष के मदद के लिए लोगों को गलत गोलबंद करते रंगे हाथ पकड़ा गया।