Breaking News

दो दिवसीय जिलास्तरीय 05वीं एथलीट मीट का हुआ समापन

 

 

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। दो दिवसीय 05वीं दरभंगा जिला स्तरीय एथलीट मिट स्थानीय नेहरू स्टेडियम (पोलो मैदान), लहेरियासराय में खेल का समापन समारोह का आयोजन किया गया।

समापन समारोह में जिला एथलेटिक संघ के अध्यक्ष महताब आलम, वरीय अध्यक्ष डॉ. असीम जफर, उपाध्यक्ष मनीष राज, आशीष कुमार एवं पिंकू सिंह, लहेरियासराय थाना के एस.आई आर.के दुबे, जिला खेल संघ के सचिव जितेंद्र सिंह एथलेटिक्स संघ के संरक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने सामूहिक रुप से उपर्युक्त खेल प्रतियोगिता का समापन किया। इस खेल प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालय एवं संस्थाओं के 700 से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया।

Advertisement

 

उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में चयनित बच्चों द्वारा पूर्णिया में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और वहाँ से सफल प्रतिभागियों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता हेतु बिहार की टीम में चयन किया जाएगा।

आज की एथलेटिक्स प्रतियोगिता की कुल 30 विधाओं का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न आयु वर्ग के बच्चों ने अपना दमखम दिखाया और पुरस्कार प्राप्त किया। समापन सत्र में डी डांस एकेडमी के द्वारा सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रस्तुति किया गया, जो की काफी मनमोहक था।

विभिन्न आयु वर्ग के द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में आज का परिणाम इस प्रकार है:-

महिला वर्ग (400 मीटर) में नेहा कुमारी ने तो 200 मीटर दौड़ में पुतुल कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं डिस्कस थ्रो बालिका वर्ग में जूही कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि 100 मीटर दौड़ में छोटी कुमारी, गीता कुमारी, प्रतिभा कुमारी ने, 200 मीटर में छोटी कुमारी, ऊँची कूद में ऋतिका कुमारी, 200 मीटर में काजल कुमारी, 60 मीटर में दिवाली वर्मा, 800 मीटर में विभाग, 1000 मीटर में सारणी कुमारी, 60 मीटर में अंशु एवं अविनाश, 60 मीटर में राज़ एवं प्रीति गोला फेंक में पंकज एवं शुभम, 1000 मीटर में आलोक, रोशन 200 मीटर में तथा राघवेंद्र 600 मीटर में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उपर्युक्त प्रतियोगिता में तकनीकी पदाधिकारी के रूप में विकास कुमार, अमित कुमार, अभिनव आनंद, आकांक्षा कुमारी, राजेश यादव, संजीव कुमार, कृष्ण कुमार, गणेश कुमार, सुदर्शन कुमार एवं अन्य तकनीकी पदाधिकारी मौजूद थे।

एथलेटिक्स संघ के सचिव यशपाल कुमार ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि यह आयोजन अपने आप में अद्भुत था एवं दरभंगा जिला में इस तरह का खिलाड़ियों की सहभागिता का यह सबसे बढ़िया आयोजन था।उन्होंने कहा कि अगली प्रतियोगिता में इससे बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

 

Check Also

डॉ एस एन सर्राफ हॉस्पिटल में दिव्यांग जनों के लिए सफल स्क्रीनिंग शिविर, सर्जरी हेतु 60 दिव्यांगों का चयन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। लहेरियासराय नाका नंबर- 6 स्थित एस एन सर्राफ …

दरभंगा सदर में जनसुराज का पदयात्रा व महा जन पंचायत, जलजमाव व जाम की समस्या के खिलाफ प्रदर्शन

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा। जनसुराज दरभंगा के द्वारा दरभंगा सदर मुख्यालय से …

बिहार :: कृषि समन्वयकों से लगभग ₹ 5 करोड़ से अधिक की अवैध वसूली का मामला उजागर

  डेस्क। कृषि निदेशालय, बिहार के अंतर्गत कृषि समन्वयक की नियुक्तियां बिहार कर्मचारी चयन आयोग …