बेगूसराय मामला :: कन्हैया कुमार समेत 30 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, बजरंग दल पर हमला का आरोप

5

बेगूसराय मामला :: कन्हैया कुमार समेत 30 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, बजरंग दल पर हमला का आरोप

संजय कुमार मुनचुन : बेगूसराय में जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर हमला मामला में दोनों पक्ष थाने पहुंच गए हैं. कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला करने के आरोपी पूजा पंडाल के लोगों ने भी भगवानपुर थाने में मामला दर्ज कराया है. इसमें उन्होंने कन्हैया समेत 30 लोगों पर FIR दर्ज कराया है. सभी पर मारपीट करने और आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. कन्हैया पर FIR दर्ज कराने वाले सोनू कुमार को बजरंग दल का कार्यकर्ता भी बताया जा रहा है. 

वहीं दूसरी ओर कन्हैया कुमार ने भी अपने काफिले पर हुए हमला मामला में चार नामजद के साथ ही 25 अज्ञात पर मामला दर्ज कराने की बात कही जा रही है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. सोनू ने भगवानपुर थाने में 147, 149, 307, 504, 295 समेत कई अन्य धाराओं में कन्हैया कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. 

गौरतलब है कि बेगूसराय के भगवानपुर के दहिया गांव से जब काफिला गुजर रहा था, तो उस समय अंधेरा होने को था. इसी क्रम में कन्हैया कुमार के काफिले पर कुछ युवाओं ने हमला कर दिया. वे सब मंसूरचक में सभा आयोजित कर बेगूसराय लौट रहे थे. इसी दौरान अराजकतत्वों ने हमला कर दिया.


उधर कन्हैया ने पथराव की घटना के बाद तुरंत मीडिया को बताया कि सत्ता में बैठे लोगों के इशारे पर काफिला पर हमला किया गया है.

कन्हैया के समर्थकों इस हमले को लेकर काफी गुस्सा है और सरकार से दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि रविवार से ही कन्हैया कुमार बिहार की सियासत में चर्चा में है. उन पर पटना एम्स में मारपीट करने का आरोप है. उनके खिलाफ पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. हालांकि कन्हैया पर की गई प्राथमिकी के विरोध में मंगलवार को पटना में वाम दलों से जुड़े छात्र संगठनों ने प्रदर्शन किया है.

छात्र नेता कन्हैया के काफिले पर खूब चले लाठी डंडे ,कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त दो लोगों का फटा सिर

नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरुर लिखें