Breaking News

बिहार :: ईद के दिन विवादित पोस्टर लगाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मंसूबों पर फिरा पानी

दरभंगा : ईद के दिन जहां पूरा देश एक दूसरे से गले मिल मुबारकबाद दे रहे थे और ईदी का लुत्फ उठा रहे थे वहीं दरभंगा में असामाजिक तत्वों द्वारा इस माहौल को बिगाड़ने के उद्देश्य से विवादित पोस्टर मस्जिद के पास कई जगहों पर लगाये गए थे ताकि जब हजारों की संख्या में ईद का नमाज अदा करने जायें तो इस पोस्टर को देख भड़क जायें लेकिन उन देशद्रोहियों के मंसूबे पर पानी फिर गया क्योंकि नमाज अदा करने गये मुसलमानों ने पोस्टर तो देखा मगर इसे पूरी तरह नकारते हुए इस पोस्टर को लगवाने वालों की तीखी भर्त्सना की। अपनी सुझबुझ से वे इस पोस्टर के झांसे में नहीं आये और जमकर सभी मिलजुल कर ईदी का लुक उठाते हुए सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद मनाये। 

यह पूरी वारदात बिहार के दरभंगा की है जहां किलाघाट के मदरसा हमीदिया के पास दिवारों पर विवादित पोस्टर कई जगहों पर लगाया गया था।पोस्टर पर जहाँ STOP KILLING MUSLIMS लिखा था तो एक मुस्लिम लड़के को बीच सड़क पर लहू लुहान दिखाया गया , वही पोस्टर में सबसे ऊपर दो लड़कों को फांसी के फंदे लगा कर पेड़ से टांगा भी दिखाया गया है। पूरे पोस्टर मानो मुसलमानों के खून से लथ पथ हो पोस्टर लगाने का शायद थीम भी यही है कि देश का मुसलमान न सिर्फ असुरक्षित है बल्कि उसकी अब देश भर में खून भी बहाए जा रहे है । पोस्टर किसने और कब लागये किसी को कुछ पता नही पर पोस्टर के नीचे सिर्फ Popular Front of India लिखा है।

 यहाँ ईद की नवाज़ अदा करने आये ज्यादातर मुसलमान भी ईद के दिन ऐसे पोस्टर को नहीं लगाने की वकालत किया , उनकी मानें तो आज के दिन काफी संख्या में मुसलमान लोग एक जगह इकट्ठा होते हैं। ऐसे में उनकी भावना को नही भड़काना चाहिए जिससे समाज पर बुरा प्रभाव पड़े।उनकी मानें तो यह पोस्टर लगाने के पीछे मुस्लिमों के भावना को भड़काना ही है जिससे लोगों को बचना चाहिए । साथ ही इस पोस्टर से यहाँ के लोगो का कोई लेना देना नही ओर पोस्टर किसने लागाई इसके बारे में यहाँ किसी को कुछ पता नही । 

सरकार के ढ़ीले रवैये पर भड़के नगर विधायक
दूसरी तरफ दरभंगा नगर के भाजपा विधायक संजय सरावगी ने विवादित पोस्टर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द वहाँ से न सिर्फ पोस्टर हटाये बल्कि पोस्टर लगाने वालों को  चिन्हित कर उस पर देशद्रोही का मुकदमा कर कानूनी कार्यवाही करे। साथ ही विधायक ने आतंकियों के दरभंगा माड्यूल की चर्चा करते हुए कहा कि , यहाँ ऐसे लोग काफी संख्या में है और बिहार सरकार को भी खुफिया रिपोर्ट है फिर भी सरकार ऐसे लोगो से नही निपट पा रही है और ना ही कोई कार्यवाही कर रही है। विधायक ने सरकार और पुलिस पर उंगली उठाते हुए कहा कि सभी पोस्टर सभी ने देखा , ईद की नवाज़ के समय पुलिस भी मौजूद थी उसने भी देखा पर सरकार के ढ़ीले रवैये के कारण अब तक पोस्टर नहीं हटाया गया है ।

Check Also

झंझारपुर में गरजे अमित शाह, बोले मोदी तीसरी बार भी बनेंगे प्रधानमंत्री

डेस्क। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर संसदीय क्षेत्र …

भाजपा के कौरवों से डटकर लड़ रहीं ममता दीदी, दुर्गापुर में जनसम्पर्क के दौरान बोले TMC प्रत्याशी कीर्ति आजाद

डेस्क। भारत के पूर्व ऑलराउंडर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को टीएमसी ने बर्दवान-दुर्गापुर से टिकट दिया …

दरभंगा उत्पाद कोर्ट ने 2 शराब तस्करों को 5-5 साल कारावास की सुनाई सजा

देखें वीडियो भी… डेस्क। दरभंगा। उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की अदालत …