Breaking News

बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान की लगातार हो मानीटरिंग : सुरेश राणा

राज प्रताप सिंह, लखनऊ ब्यूरो। प्रदेश के गन्ना एवं चीनी उद्योग मंत्री सुरेश राणा ने पिछले पेराई सत्रों के बकाया गन्ना मूल्य के भुगतान की लगातार मानीटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को लखनऊ में गन्ना किसान संस्थान में विभाग के अधिकारियों के साथ कामकाज की समीक्षा बैठक में उन्होंने अफसरों से कहा कि गन्ना मूल्य भुगतान में लापरवाही बरतने वाली चीनी मिलों के खिलाफ सख्ती बरती जाए।

इसके साथ ही उन्होंने चीनी मिलों से पूरी क्षमता से पेराई कराने और गन्ने की घटतौली पर प्रभावी अंकुश लगाते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को कहा है। बैठक के दौरान अनुशासनात्मक कार्यवाही के लंबित मामलों, रिट याचिकाओं की ताजा स्थिति, मानव संपदा से संबंधित प्रगति, सेवानिवृत्त कर्मचारियों की देनदारियों और पर्ची जारी किये जाने में पूरी पारदर्शिता की भी समीक्षा की गई।

प्रमुख सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास संजय आर.भूसरेड्डी ने ईआरपी पोर्टल से जुड़ी तकनीकी दिक्कतों के निराकरण की जानकारी दी। गन्ना समितियों को आगामी चुनाव को देखते हुए मतदाता फीडिंग में तेजी जाने और समिति परिसरों में साफ सफाई आदि पर भी मंथन हुआ। विकास कार्यों की समीक्षा में ड्रिप इरीगेशन, जिला योजना, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, एनएफएसएम आदि की वित्तीय व भौतिक प्रगति का भी आंकलन किया गया।

Check Also

यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ चकरनगर इकाई द्वारा समस्याओं के निस्तारण हेतु दिया गया ज्ञापन

डॉ एस बी एस चौहान की रिपोर्ट चकरनगर/इटावा। उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक …

उप निरीक्षक मोहम्मद शकील का हुआ विदाई कार्यक्रम

चकरनगर/इटावा। तहसील क्षेत्र के थाना भरेह में तैनात मोहम्मद शकील का अचानक स्थानांतरण थाना चौबिया …

बोर्ड परीक्षाओं में उन्नाव जनपद के टॉपरों को शहीद अजीत कुमार आजाद स्मृति सम्मान – ट्री मैन पुलिस दंपत्ति

उन्नाव। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों की याद में प्रियदर्शनी नगर के मनोरंजन पार्क …