Breaking News

‘आयुष्मान भारत’ के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिये डीएमसीएच अधीक्षक ने की पहल

दरभंगा. डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने अस्पताल के सभी विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने को लेकर उपाधीक्षक नोडल ऑफिसर डॉ मणिभुषण शर्मा को कई जिम्मेदारियां दी है. इसके तहत रोजाना नोडल ऑफिसर को हैल्थ मैनेजर, डाटा आपरेटर व कर्मियों से समन्वयन स्थापित करने को कहा है. ताकि सभी विभागों में इलाज के लिये आये मरीजों को आयुष्मान भारत के तहत नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मिल सके.

इस संबंध में अधीक्षक ने कहा कि कुछ विभागों में आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को चिन्हित करने का काम संतोषप्रद नहीं है. उसको सुधारने की आवश्यक्ता है. इसे लेकर सप्ताह में दो दिन समीक्षात्मक बैठक होगी. इसमें उपाधीक्षक, हैल्थ मैनेजर व संबंधित कर्मियों को बुलाया जायेगा. इस दौरान संबंधित विभागों में आयुष्मान भारत को लेकर कर्मियों की ओर से किये गये पहल की समीक्षा की जायेगी.

समीक्षा के दौरान कर्मियों के लापरवाही पर ठोस कार्रवाई की जायेगी. अधीक्षक ने यह भी कहा कि इसके लिये उपाधीक्षक सह नोडल ऑफिसर को अपने स्तर से सुधार लाना होगा. समस्या का समाधान नहीं होने पर उनसे परामर्श लेने की बात अधीक्षक ने कही है. बताया कि किसी भी स्थिति में आयुष्मान भारत के तहत मरीजों को नि:शुल्क चिकित्सा सेवा प्रदान करने को लेकर कृतसंल्पित हैं. इसमें साथ नहीं देने वाले कर्मियों पर उनकी पैनी नजर है.

Check Also

दरभंगा उत्पाद कोर्ट द्वारा शराब मामले में एक दोषी करार

डेस्क। दरभंगा के उत्पाद अधिनियम के प्रथम विशेष न्यायाधीश श्रीराम झा की कोर्ट ने शनिवार …

LNMU :: नवीन स्वचालित मौसम स्टेशन का अधिष्ठापन, हर 15 मिनट की अवधि पर मिलेंगे आँकड़ें

  दरभंगा/बिहार – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, पटना के …

सृष्टि फाउंडेशन द्वारा रामस्तुति की मनमोहक प्रस्तुति

डेस्क। दरभंगा राज परिवार के युवराज कुमार कपिलेश्वर सिंह द्वारा रामनवमी के पवित्र दिन महाराज …