Breaking News

31 मार्च तक नल-जल योजना का क्रियान्वयन करें पूरा, बेनीपुर बैठक में डीएम ने दिए सख्त निर्देश

दरभंगा : जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. द्वारा बेनीपुर कार्यालय में बेनीपुर एवं अलीनगर प्रखण्ड में क्रियान्वित की जा रही सरकार के सात निश्चय योजनाओं के प्रगति की संयुक्त रूप से समीक्षा किया गया।

कहा कि सात निश्चय योजना में हर घर नल का जल योजना का शत्-प्रतिशत् क्रियान्वयन करने हेतु राज्य सरकार द्वारा 31 मार्च 2020 डेड लाइन निर्धारित कर दिया गया है। इसलिए 31 मार्च 2020 तक सभी हाउस होल्ड में पाइप के जरिये पीने का पानी पहुँचाना अनिवार्य है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं शिथिलता स्वीकार नहीं होगी।


कहा कि सरकार के सात निश्चय की सभी योजनाएँ सामाजिक सरोकार से जुड़ी हुई है। राज्य सरकार के द्वारा इन योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति प्रतिबद्धता दुहराई गई है।
जिलाधिकारी ने कहा कि नियत समय-सीमा के अंदर सभी योजनाओं का गुणवत्तापूर्ण क्रियान्वयन करायें। किसी भी योजना की गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जायेगा। खराब गुणवत्ता की शिकायत प्राप्त होने पर दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।


बैठक में स्थानीय लोगों द्वारा शिकायत किया गया कि रमौली पंचायत में मकान के छत पर ही वाटर टावर बना दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया और संबंधित वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।
इस बैठक में उपश्थित संबंधित अनुमण्डल पदाधिकारी/प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को सरकार के सात निश्चय की सभी योजनाओं का नियमित निरीक्षण एवं अनुश्रवण करने का निदेश दिया गया ।


इस बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर प्रदीप कुमार झा, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अलीनगर एवं बेनीपुर, अंचलाधिकारी, अलीनगर एवं बेनीपुर, सभी ग्राम पंचायत मुखिया/वार्ड सदस्य आदि उपस्थित थे।

Check Also

दरभंगा झंझारपुर समेत पांच सीटों को साधेंगे पीएम मोदी

डेस्क। पीएम मोदी आज दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के जरिए पीएम …

एडीजे प्रथम श्री रामाकांत की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

दरभंगा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष विनोद कुमार तिवारी के निर्देशानुसार …

दरभंगा :: 06 मई से 08 मई तक होगा ए.वी.एस.सी/ए.वी.पी.डी का मतदान, बनाए गए 23 मतदान दल

दरभंगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2024 के …