Breaking News

मोनू कुमार द्वारा बेसहारा जानवरों को खिलाने की मुहिम जारी, मानवता की मिशाल की पेश

पटना ब्यूरो संजय कुमार मुनचुन : कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन कर रखा है। गरीब लोगों के खाने-पीने की सरकार व कुछ संस्था ध्यान रख रही है। ऐसे में कस्बे में समाजसेवी मोनू कुमार ने बेसहारा जानवरों को खाने खिलाने की मुहिम चला रखी है। इस दौरान एक रेहड़े में खाने का सामान भरकर पूरे शहर में बांटा जा रहा है।

देश में कोरोना से बचाव को लेकर सरकार हर जरुरी कदम उठा रही है। सरकार ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। पुलिस-प्रशासन लोगों को घरों से न निकलने की अपील कर रही है। पुलिस खाने-पीने सहित जरुरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचा रही है।

सरकार व कुछ संस्था गरीब लोगों को खाने का सामान बांट रही है। ऐसे में बेसहारा जानवर की भूख मिटाने के लिए कस्बा निवासी समाजसेवी मोनू कुमार ने अनूठी पहल शुरु की है। मोनू कुमार अपनी टीम के साथ खाना बनाते है। उसके बाद अपनी टीम के साथ खाना भरकर पटना सिटी गांधी मैदान से लेकर दानापुर तक मिलने वाले बेसहारा जानवरों को खाना खिलाते है।

मोनू कुमार का कहना है कि लॉकडाउन होने के बाद कस्बे व क्षेत्र में होटल व दुकानें बंद है, ऐसे में बेसहारा जानवर भूखे मर जाते, उन्होंने बताया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा, सभी बेसहारा जानवरों को भोजन दिया जायेगा। जब बात की तो पता चला कि उन्होंने भूखे जानवरों के लिए अपनी बाइक तक बेच दी है और जरूरत परी तो अपनी घर तक बेच देंगे।उनसे पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि यह सब काम करने के लिए प्रेरणा उनके दादा जी मिली है

Check Also

अंग्रेजी के माध्यम से महिला- सशक्तीकरण पर वेबिनार

पटना। देश में सामाजिक असमानता दूर करने के मकसद से दूर-दराज के इलाकों में रहने …

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा परिणाम जारी, यहां से चेक करें अपना रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से रविवार को मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया …

पटना जंक्शन पर शराब पार्टी, रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 गिरफ्तार

डेस्क। पटना जंक्शन पर शराब पार्टी करते हुए रेलवे के 7 इंजीनियर समेत 10 लोगों …