बिहार :: नये अंदाज में गौरवशाली दरभंगा टीम गरीब बच्चों के बीच बांटी खुशियाँ

1

डेस्क : गौरवशाली दरभंगा की टीम हर बार की तरह पहुँची चुनाभट्टी दरभंगा के आँगनबाड़ी केंद्र पर छोटे छोटे बच्चों के साथ खुशियाँ मनाने। यूँ कहे तो गौरवशाली दरभंगा टीम नए-नए तरीकों और बहाने तलाशती रहती है इन मासूम बच्चों के साथ वक़्त बिताने के लिए। और इस बार का बहाना भी नन्हा सा बच्चा ही रहा जिसके चलते टीम समाज के मासूम बच्चों के बीच पहुंची। 

दरअसल गौरवशाली दरभंगा के सदस्य अविनाश कुमार के छोटे से बेटे वेदस का जन्मदिन होने के कारण अविनाश ने गौरवशाली दरभंगा के सामाजिक सरोकार के मन्तव्य को देखते हुए अपने बेटे का जन्मदिवस छोटे छोटे बच्चों के बीच मनाने का संकल्प लिया और उन्होंने टीम के सहयोग से लगभग सैकड़ों बच्चों के लिए कप केक, चॉकलेट,बिस्किट,बच्चों के पढ़ने के लिए स्लेट आदि साम्रगी जुटाकर बच्चों के बीच छोटे से बच्चे वेदस और टीम के सदस्यों से सामान का वितरण करवा कर अपने बच्चे को त्याग की भावना का आभास कराया । इस अवसर पर अविनाश ने कहा की हम जिस संस्कार मे बच्चों का पालन पोषण करते है बच्चे उसी का अनुकरण करते है, इसलिए जरुरी है की हर इन्सान अपने बच्चे को मानवता के धर्म का पालन करवाए।


जन्मदिन के पाश्चात्य संस्कृति का ट्रेंड हमारी सभ्यता पर हावी जरूर होता जा रहा है लेकिन इस संस्कृति मे एक नया ट्रेंड जोड़ने का काम भी गौरवशाली दरभंगा टीम द्वारा जारी है। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक कल्पराज नागवंशी ने कहा कि आज समाज मे सदभावना की कमी देखी जा रही है, लोग एक दूसरे से अलग हो रहे हैं इसलिए जरुरी है समाज मे सेवा की भावना को जागृत करना जो हमारी टीम कर रही है।


इस अवसर पर गौरवशाली दरभंगा टीम के पूरे सद्स्यों ने छोटे से वेदस को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ दी और लोगों से भी अपील की कि हमारे छोटे से प्रयास से आस पास सहयोग और खुशियों का माहौल पनपता है इसलिए सभी एक खुशहाल दरभंगा बनाने की मुहिम मे हमे सहयोग करें।

इस शाश्वत अवसर पर मनीष राज, राहुल कुमार, संतोष चौधरी,दीपेश कुमार,आशु, शुभम, दिवाकर, मधुकर, सौरव, नीरज,पीयूष सिन्हा, कुमार अभिषेक आदि मौजुद थे।