Breaking News

बिहार :: मिशन पोलिटेक्निक 2017 का शुभारंभ 13 नवंबर को

picsart_11-08-06-01-02-240x220दरभंगा : विगत ग्यारह वर्षों से दरभंगा के शैक्षणिक विकास में लगातार प्रयासरत मदारपुर स्थित एवेन्यू द पाथ आॅफ सक्सेस के निदेशक सौरभ शेखर श्रीवास्तव ने मदारपुर स्थित अपने आवास पर मंगलवार को प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में पोलिटेकनिक गुरू ने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए बिहार पोलिटेक्निक,आईटीआई प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतु ‘मिशन पोलिटेकनिक-2017’ का शुभारंभ आगामी 13 नवंबर को होगा.मिशन पोलिटेकनिक के अंतर्गत प्रतिवर्ष 40 गरीब व मेधावी छात्रों का चयन कर भौतिकी,रसायन व गणित के कई शिक्षकों द्वारा पोलिटेकनिक की नि:शुल्क तैयारी करवाई जाती है और पोलिटेकनिक में अपना कैरियर सुनिश्चित करने का अवसर दिया जाता है. इस वर्ष सीटों की संख्या भी बढ़ाकर 60 कर दी गई है.

पोलिटेकनिक गुरू ने साथ ही यह भी बताया कि ‘मिशन पोलिटेक्निक 2017’ का शुभारंभ इस वर्ष भी नगर विधायक संजय सरावगी के करकमलों द्वारा ही
किया जाएगा.

avanueबता दें कि विगत 11 वर्षों से लगातार पोलिटेक्निक में अब तक 400 से ज्यादा छात्र-छात्राओं का कैरियर सुनिश्चित करवाने वाले शिक्षक सौरभ शेखर श्रीवास्तव को सफल छात्रों व उनके अभिभावकों द्वारा ही पोलिटेक्निक गुरू की संज्ञा दी गई है। शैक्षणिक क्षेत्र के विकास में अहम योगदान देने के लिए पोलिटेक्निक गुरू सौरभ शेखर श्रीवास्तव को वर्ष 2015 में प्रो. रतिकान्त स्मृति फाउंडेशन द्वारा संत केशव दास भूषण सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

Check Also

अब पेट्रोल पंपों से भी मिलेगा “छोटू” सिलेंडर

– छोटे उपयोगकर्ताओं के लिए कम कम औपचारिकता का कनेक्शन– 5 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर …