Breaking News

पत्रकार की हत्या पर उबाल, सख्त कार्रवाई की मांग।

बलरामपुर के पत्रकार को जलाकर हत्या किए जाने के मामले में चकरनगर के पत्रकारों ने शासन प्रशासन से सख्त कार्यवाही के लिए मांग की है

(चकरनगर / इटावा, एस एस बी चौहान) उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बलरामपुर जिले में पत्रकार राकेश सिंह की जलाकर हुई जघन्य हत्या पर क्षोभ जताते हुए प्रदेश सरकार से प्रकरण कारवाई की मांग की है। हेमंत तिवारी ने कहा कि बलरामपुर जिले में तैनात अधिकारियों की नाक के नीचे बीते काफी समय से पत्रकारों का उत्पीड़न और उन पर हमले होते रहे हैं पर सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया। बलरामपुर जिले में लंबे समय से तैनात जिलाधिकारी ने न केवल पत्रकार की सुरक्षा की मांग की अनदेखी की बल्कि कई पत्रकारों पर मुकदमे दर्ज किए गए थे। जिलाधिकारी से दिव्यवादियों ने अपनी हत्या की आशंका भी जताई थी।

उन्होंने कहा कि बलरामपुर मे पत्रकार के घर पर दबंगों ने हमला बोल कर आग लगा दी जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर जलकर मारे गए हैं। बुरी तरह से जले पत्रकार राकेश सिंह की लखनऊ ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार अविलंब दोषियों को गिरफ्तार कर रासुका मे निरुद्ध करे और जिले के जिम्मेदार अधिकारियों को हटा दिया गया। संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने प्रदेश सरकार से दिवंगत पत्रकार राकेश सिंह के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग के साथ ही आश्रित पत्नी को नौकरी देने का अनुरोध किया। राहुल के कई राज्यों में पत्रकारों पर। हमले बढ़ रहे है ।

यूपी में पिछले कुछ समय में पत्रकार माफियाओं के निशाने पर रहे कुछ नौकरशाही से भी जूझता रहा है।अब तो खबर लिखने पर खंडन नहीं आता सीधा एफआईआर कर दिया जा रहा है ।कई पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। अदालत भी कुछ ख़ास पत्रकारों की आजादी की तो बात करते हैं पर आम पत्रकार की आजादी का सवाल उनसे विचलित नहीं करता है क्या? अब तो बात और आगे बढ़ गई है बलरामपुर में एक पत्रकार को जला कर मार दिया गया यह उसका परिवार ही नहीं पत्रकार संगठन भी कह रहे हैं।इन्ही सवालों पर आज की चर्चा कस्वा चकरनगर में पत्रकारों ने आपस में विचार साझा करते हुए वहां प्रशासन किया। से और योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि बलरामपुर में पत्रकार की हत्या पर सख्त कार्रवाई के साथ आर्थिक सहायता की मांग भी की जाए।

Check Also

मुख्यमंत्री योगी बाबा का बड़ा फैसला कन्याओं का जन्मदिन मनाएगी सरकार

सरकारी अस्पतालों में अब बेटियों का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाएगी योगी सरकार सरकारी अस्पताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *