मतगणना :: विधि व्यवस्था को लेकर दरभंगा में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति

22

डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव का मतगणना कल यानि मंगलवार को होना है। दरभंगा के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने सख्त निर्देश जारी किए हैं।

एसएसपी बाबूराम ने बताया कि केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों की 2 कम्पनी तथा bmp की तीन कम्पनी जिला में आ चुकी है। मतगणना के अवसर पर विधि व्यवस्था के मद्देनजर इन कम्पनियों की प्रतिनियुक्ति विभिन्न क्षेत्रों में सम्बंधित sdo तथा sdpo के नेतृत्व में की गई है।

मतगणना के दिन विधि व्यवस्था तथा साम्प्रदायिक सद्भभाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से कड़ाई से निपटने के निर्देश पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत है।

इस आलोक में इन बलों तथा सभी पुलिस पदाधिकारियों को विधि व्यवस्था हर हाल में अक्षुण्ण बनाये रखने तथा उपद्रवियों से कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए गए हैं।
अगर किसी व्यक्ति द्वारा विधि व्यवस्था भंग करने की सम्भावना हो तो इसके लिए निरोधात्मक गिरफ्तारी करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इस सम्बंध में कुछ चिन्हित लोगों पर 24 घण्टे नज़र रखने के लिए भी सम्बंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। विजय जुलूस के सम्बंध में सिविल प्रशासन द्वारा अलग से निर्देश जारी किए जाएंगे।