Breaking News

दरभंगा में शराब तस्कर के घर से ₹15 लाख कैश समेत धंधेबाजों के नाम व लेन-देन से जुड़े कागजात भी बरामद

बहेड़ा थाना में एसएसपी बाबूराम ने की प्रेसवार्ता

सौरभ शेखर श्रीवास्तव की ब्यूरो रिपोर्ट दरभंगा : बहेड़ा थाना पुलिस ने रविवार की रात पोहद्दी निवासी शराब तस्कर लक्ष्मण नायक के घर छापेमारी कर 15 लाख रुपये नगद के साथ पिकअप गाड़ी के कागजात व जमीन के कागजात सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने में सफलता पायी है। हालांकि छापेमारी की भनक पाते ही लक्ष्मण नायक मौके से फरार हो गया।

एसएसपी बाबू राम ने बहेड़ा थाने पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में अब किसी भी शराब तस्कर की खैर नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय एवं सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार, शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे शराब तस्कर जो कोर्ट से बेल पर हैं उनका बेल तोड़वाने एवं सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस अब कमर कस चुकी है। उन्होंने बताया कि पोहद्दी निवासी लक्ष्मण नायक तीन बार इसे पूर्व भी शराब तस्करी मामले में आरोपित है और इसी मामले में पुलिस ने उसके घर पर छापेमारी की। उसके घर से 14 लाख 98 हजार 340 रुपये, जमीन के कागजात, एक नंबर प्लेट, टाटा पिकअप गाड़ी के कागजात, अवैध शराब बिक्री से संबंधित हिसाब जिसमें क्रेता का नाम एवं मात्रा आदि लिखा हुआ है, आदि बरामद की गई है।

Advertisement

शराब तस्कर लक्ष्मण नायक ने पूर्व में कोर्ट से यह कहकर बेल लिया था कि अब शराब तस्करी नहीं करूंगा, लेकिन वह पुन: शराब तस्करी में लग गया। एसएसपी ने बताया कि इसका बेल रिजेक्ट कराया जाएगा तथा अन्य कागजात पर भी पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि शराब माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाएगी जिससे लोग इस धंधे में आने से पूर्व बार-बार सोचें। उन्होंने बताया कि शराब माफियाओं का फोटो थाने में चिपकाए जाएंगे। इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया गया है। शराब तस्करों का फोटो थाने में चिपकाए जाने से लोगों को पता चलेगा कि यही लोग शराब बिक्री करते हैं और समाज इनसे दूरी बनाएगा। उन्होंने बताया कि सभी चौकीदारों को भी अपने-अपने क्षेत्र में शराब तस्करी की जानकारी पुलिस अधिकारी को देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सफलता के लिए बहेड़ा पुलिस को प्रोत्साहित किया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बेनीपुर एसडीपीओ डॉ. कुमार सुमित के निर्देश पर बहेड़ा एसएचओ सुरेश राम के नेतृत्व में दारोगा सुमन कुमार, बड़कू हंसदा, जमादार धनंजय कुमार, राजबली राम, दो महिला आरक्षी, जिला बल एवं गृहरक्षक बल के साथ की गयी छापेमारी में पुलिस को यह सफलता हाथ लगी।

Check Also

न्याय मार्च :: पत्रकारों को सुरक्षा मुहैया कराए सरकार, दरभंगा में पत्रकारों ने काला पट्टी बांधकर बेनीपट्टी के पत्रकार अविनाश की हत्या के खिलाफ निकाला कैंडल मार्च

विजय कुमार भारती की स्पेशल रिपोर्ट : आज जहां पूरा देश में राष्ट्रीय प्रेस दिवस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *