Breaking News

ग्रामीण सदन सिंह ने राष्ट्रीय पक्षी मोर की आक्रांताओं से बचाई जान

चकरनगर(इटावा) :: थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामसभा गौहनी के जंगलों में राष्ट्रीय पक्षी मोर पर कुत्तों ने हमला बोला जिसे देखकर गांव के ही संभ्रांत व्यक्ति सदन सिंह चौहान ने राष्ट्रीय पक्षी मोर के प्रांण बचाए।
उपलब्ध जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 8:00 बजे राष्ट्रीय पक्षी मोर जंगल में बरस रहे पानी से बचने के लिए किसी सुरक्षित स्थान पर जा रहा था कि  शिकार के लिए जंगल में घूम रहे आवारा कुत्तों ने राष्ट्रीय पक्षी मोर पर आक्रामक हमला बोला। मुख्य सड़क से गुजर रहे संभ्रांत व्यक्ति एवं प्रधान पद के भावी उम्मीदवार सदन सिंह चौहान ने देखा तो उन्होंने अपना सारा कार्य छोड़ आक्रामक कुत्तों पर डंडा लेकर टूट पड़े और उन्होंने राष्ट्रीय पक्षी मोर की जान बचाई। इसकी सूचना वन्य जीव विभाग चकरनगर को दी गई,जिस पर सेक्शन अधिकारी चकरनगर बीपी सिंह चौहान अपने साथी स्टाफ सहित तुरंत गांव गौहानी पहुंचे और उन्होंने राष्ट्रीय पक्षी मोर को करीब 1:00 बजे सदन सिंह चौहान से प्राप्त किया।बी पी सिंह चौहान ने हमलावरों से मोर को बचाने वाले  सदन सिंह चौहान को  बहुत-बहुत धन्यवाद दिया  कि नेक कार्य कर आपने वन्यजीव उसमें भी राष्ट्रीय पक्षी मोर के प्रांण बचाए।  इसके बाद उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों को तेंदुआ/ लकड़बग्घा/ हिंसक वन्यजीव से संबंधित कोई भी सूचना  हमें दी जा सकती है यह सूचना आपके द्वारा प्रदत्त हमारे लिए बहुत बड़े सहयोग की बात होगी।हम आप सब का स्वागत करते हैं कि आप सब राष्ट्रहित के कार्यक्रम में अपना साथ दें और इस राष्ट्रीय पक्षी को श्री सदन सिंह चौहान ने जो बचाया है यह एक  सराहनीय कार्य है और आप प्रशंसा के पात्र हैं। 
    वन्य जीव प्रतिपालक इटावा ने दूरभाष पर बताया कि मैं अपने संबंधित बी पी सिंह और अन्य स्टाफ को निर्देशित किया है कि वह समय से जख्मी हमारे राष्ट्रीय पक्षी मोर को संबंधित अस्पताल पर ले जाकर  अति शीघ्र इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें और हमारे राष्ट्रीय पक्षी के प्रांण बचाने हेतु हर संभव प्रयास करें। जिला स्तर से जो भी संभव होगा वह पूरी मदद दी जाएगी। वन्य जीव प्रतिपालक महोदय ने बताया कि यह कार्य ग्रामीणों के द्वारा किया गया है जो अति सराहनीय है मैं इसके लिए प्रांण बचाने वाले श्री सदन सिंह चौहान को धन्यवाद देता हूं।

                          वन्य जीव प्रतिपालक इटावा

Check Also

नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख के शपथ ग्रहण में नहीं दिखे चर्चित स्थानीय नेता

ब्लाक प्रमुख चकरनगर के शपथ ग्रहण समारोह में स्थानीय नेता नदारद दिखे -नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *