Breaking News

व्यास देवकी की कथा में बरस रहा है आनंद श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा

चकरनगर इटावा/लखनऊ (एसएसबी चौहान)-  3 मार्च। इस कराल कलिकाल के कलुषित विचारों से अभिभूत भौतिक प्रपंच परपीड़ित मानव आत्मा की सुख शांति हेतु श्रीमद भगवत कथा ज्ञान यज्ञ समारोह क्षेत्र के गांव नगला चीते की मडैयां में विगत 25 फरवरी से अनवरत चला रहा है जिसकी पूर्णाहुति 4 मार्च को होगी।

श्रद्धालु भक्तों का आवागमन कथा वाचक कुमारी देवकी शास्त्री के द्वारा चल रहा है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार इस कलिकाल में लोग अपनी आत्मा को शांति देने हेतु और अपना कल्याण प्राप्त करने के लिए कहीं ना कहीं श्रद्धा को जोड़ते ही हैं।

इसी कड़ी में चकरनगर क्षेत्र के बिहडांचल इलाके में स्थापित नौगांवा ग्राम सभा का मजरा नगला चीते की मडैंयां जहां पर श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ का समारोह रामेश्वर दयाल फौजी के द्वारा 25 फरवरी से अनवरत चला रहा है जिस का समापन 4 मार्च को होगा।

इस कार्यक्रम में सरस कथा वाचक कुमारी देवकी शास्त्री जो एटा से पधारीं हुईं है उनकी अमृतमयीवाणी को सुनने के लिए श्रद्धालु भक्तों का बेहद जमावड़ा उनके आने से पूर्व ही पांडाल में स्थापित हो जाता है।

जबकि इस मजरे में बहुत थोड़े घर हैं यानी बस्ती बहुत हल्की है पर दूरदराजी गांव के श्रद्धालु भक्त महिला एवं पुरुष, बच्चे एवं बच्चियां सभी उपस्थित होकर कथा का अमृत पान करते हैं।

कथा के संयोजक राजवीर सिंह यादव ने बताया यह कार्यक्रम ईश्वर की प्रेरणा से मैंने अपने पूज्य ताऊ की इच्छा पूर्ति करते हुए अपने ही निज निवास नगला चीते में किया है।

श्री यादव ने समस्त प्रिय भक्तों से अनुरोध किया है कि 4 मार्च को ब्रह्मभोज में भंडारा का प्रसाद पाने हेतु आप सभी सादर आमंत्रित हैं।

Check Also

नवनिर्वाचित प्रखंड प्रमुख के शपथ ग्रहण में नहीं दिखे चर्चित स्थानीय नेता

ब्लाक प्रमुख चकरनगर के शपथ ग्रहण समारोह में स्थानीय नेता नदारद दिखे -नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *