Breaking News

गैर महिला से अवैध संबंध को लेकर पत्नी ने पति की कर दी हत्या

लखनऊ (केशरी राव धारा) : काकोरी के लोखरिया खेड़ा गाँव में बुधवार देर रात पत्नी ने पति की डंडे से पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर सर में डंडा लगने की वजह से वह बेहोश हो गया जिसके बाद पत्नी ने पति की गला दबाकर हत्या कर दी।हत्या के बाद कलयुगी पत्नी ने हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए पति के गले में साड़ी का फंदा डालकर फांसी के फंदे से लटका दिया घटना की

जानकारी परिजनों को हुई उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।पीएम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने पत्नी से गहनता से पूछताछ की। पत्नी ने पति डंडो से पीट -पीट कर हत्या किए जाने बात कबूल किया है। पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
ग्राम पंचायत शिवपुरी के मजरा लोखरिया खेड़ा के रहने वाले मुकेश लोधी 30 वर्ष पुत्र मुन्ना लोधी पैसे से राजगीर मिस्त्री थे ग्रामीणों के मुताबिक मृतक मुकेश व उसकी पत्नी संगीता लोधी के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता था।बुधवार तड़के मुकेश बाइक से खुरुमपुर बेहटा गांव ताड़ी पीकर नशे में घर आया था । संगीता ने मुकेश को नशे की हालत में देखा तो दोनों में झगड़ा होने लगा । संगीता ने मुकेश पर डंडे से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दी जिससे उसके सर पर गंभीर चोट आ गई और वह मूर्छित होकर गिर पड़ा जिसके बाद मूर्छित अवस्था में मुकेश का गला दबा दिया जिस से दम घुटने से उसकी मौत हो गई हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए संगीता ने मृतक पति मुकेश के गले मे साड़ी का फंदा लगाकर कमरे के पँखे से टांग दिया। संगीता ने ही पुलिस को शराब पीकर फाँसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को दी।मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।गुरुवार को मुकेश के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकेश की

मौत का कारण गला दबाकर दम घुटने से होने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मृतक मुकेश के घर पहुंची और पत्नी संगीता से पूछताछ की तो उसने पति की हत्या करने की बात कबूल की।पुलिस ने आरोपी पत्नी संगीता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हैं।

पति पर करती थी गैर महिला से अवैध संबंध का शक

आरोपी पत्नी संगीता का कहना है कि उसके पति मुकेश का किसी और महिला के साथ अवैध संबंध था बुधवार शाम को जब उसने अपने पति को फोन किया तो उसके साथ किसी महिला की आवाज आ रही थी जिस पर उसने टोका तो पति ने गाली देते हुए फोन रख दिया लेकिन फोन डिस्कनेक्ट नहीं हुआ था पति और उस महिला की बातें उसने सुन ली जिसके बाद पति के घर आने पर इस बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया था । इसके बाद पति पर डंडे से हमला कर घायल कर दिया था जिसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी।

अनाथ हो गया 5 वर्षीय मासूम

मुकेश की शादी 5 वर्ष पहले ग्वाल पुर गांव के ओमप्रकाश लोधी की बेटी संगीता से हुई थी।मृतक के बड़े भाई हरीश चंद का आरोप है कि एक वर्ष पहले दोनों पति पत्नी में मामूली विवाद के चलते संगीता ने मुकेश को दहेज़ में मिली बाइक सहित अन्य सामना अपने मायके में रख आयी थी। पंचायत के बाद दोनों में समझौता हुआ था जिसके बाद संगीता वापस ससुराल आई थी। पारिवारिक कलह में संगीता ने पति की हत्या कर दी और उसके कत्ल के जुर्म में स्वयं जेल चली गई इन सब के बीच मे उनके 5 वर्ष के मासूम बेटे के सिर से पिता का साया उठा गया और मां जेल चली गयी।

Check Also

प्राकृतिक छटा पर जेसीबी मशीन का कहर

चकरनगर/इटावा। ऊंचे टीले और कंटीली झाड़ियों को संजोए रखने वाला चकरनगर बीहड़ क्षेत्र धीरे-धीरे प्राकृतिक …